रविवार, 27 दिसंबर 2015

पटना।बिहार में जंगलराज-2? रंगदारी न देने पर दो इंजीनियरों की हत्या, पुलिस अफसर सस्पेंड



पटना।बिहार में जंगलराज-2? रंगदारी न देने पर दो इंजीनियरों की हत्या, पुलिस अफसर सस्पेंड


दरभंगा जिले में दो इंजीनियरों की हत्या के मामले में कोई भी सुराग न ढूंढ़ पाने और किसी की गिरफ्तारी न कर पाने के एक दिन बाद, बहेरी पुलिस थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को एक निजी निर्माण कंपनी के दो इंजीनियरों की कथित तौर पर रंगदारी की रकम न देने के कारण गोली मार कर हत्या कर दी गई।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। बिहार पुलिस प्रमुख ने दरभंगा के पुलिस अधीक्षक से घटना के बारे में विस्तृत रपट मांगी है।'

दरभंगा के पुलिस अधीक्षक ए. के. सत्यार्थी ने बहेरी पुलिस थाने के प्रभारी राम शंकर सिंह को काम में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया। विशिष्ट कार्य बल के पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे की अगुवाई में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है।

पुलिस को इन हत्याओं में कुख्यात अपराधी संतोष झा और उनके शूटर मुकेश पाठक का हाथ होने का संदेह है। पुलिस के मुताबिक, सबूतों से पता चला है कि 7.5 करोड़ रुपये के राज्य राजमार्ग परियोजना में शामिल गुडग़ांव की 'ए सी एण्ड सी कंस्ट्रक्शन लिमिटेड' से रंगदारी मांगी गई थी।

दोनों इंजीनियरों की हत्या बहेरी पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत शिवराम गांव के नजदीक की गई थी। पुलिस ने कहा कि इस मामले में छह लोगों से पूछताछ की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें