गुरुवार, 10 दिसंबर 2015

मुंबई। इन वजहों से बरी हुए सलमान, पीड़ित बोला- क्यों कराया 13 साल का इंतजार



मुंबई। इन वजहों से बरी हुए सलमान, पीड़ित बोला- क्यों कराया 13 साल का इंतजार


हिट एंड रन मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान 13 साल बाद बरी हो गए हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान की सजा के खिलाफ दायर अपील पर सुनवाई करते हुए अपने फैसले में उन्हें (सलमान को) सभी आरोपों से बरी कर दिया है। कोर्ट का फैसला सुनकर सलमान खान की आंखे भर आईं।

बता दें कि इससे पहले लोवर कोर्ट ने हिट एंड रन मामले में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी। जिसके खिलाफ सलमान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील दायर की थी। हम आपको बताने जा रहे इस केस में उन वजहों की, जिसके चलते कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया।

इन वजहों से बरी हुए सलमान

- कोर्ट ने सलमान के खिलाफ पेश किए गए सबूतों को पर्याप्त नहीं माना। कोर्ट ने कहा कि अभी तक की सुनवाई के दौरान जो भी सबूत पेश किए गए हैं, उनके आधार पर सलमान दोषी करार नहीं दिए जा सकते।

- हिट एंड रन केस की सुनवाई कर रहे बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एआर जोशी ने कहा था- 'कॉन्स्टेबल रवींद्र पाटिल का बयान भरोसे के लायक नहीं है कि सलमान की कार का टायर एक्सीडेंट से पहले फटा था या बाद में।'

- हाईकोर्ट ने कहा था कि होटल बिल इस बात का सबूत नहीं हो सकते कि सलमान ने हादसे की रात एल्कोहल पी रखा था।

- केस की सुनवाई करने वाले जस्टिस एआर जोशी ने कहा कि मामले की सुनवाई गलत तरीके से की गई। उन्होंने इस केस में सेशन कोर्ट की सुनवाई को लचर बताया।

- हाईकोर्ट ने कहा कि प्रॉसिक्यूशन सलमान पर कोई भी आरोप साबित नहीं कर पाया।



READ: हिट एंड रन केस: सभी आरोपों से सलमान खान बरी, फैसला सुनकर रो पड़े

पीड़ित का छलका दर्द

हिट एंड रन केस में पीड़ित अब्दुल्ला ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर सलमान खान को सभी आरोपों से बरी ही करना था तो 13 साल तक इंतजार क्यों कराया। कोर्ट ने 13 साल तक इस इंतजार मे रखा कि इंसाफ मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें