सोमवार, 26 अक्तूबर 2015

नई दिल्ली जानें टिकट ब्लैक करने वाला कैसे बना अंडरवर्ल्ड डॉन, कहा था- दाऊद को मारे बिना नहीं मरूंगा!



नई दिल्ली जानें टिकट ब्लैक करने वाला कैसे बना अंडरवर्ल्ड डॉन, कहा था- दाऊद को मारे बिना नहीं मरूंगा!


अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जान की खतरे को लेकर छिप रहा डॉन छोटा राजन गिरफ्तार हो गया है। छोटा राजन को इंडोनेशिया से गिरफ्तार किया गया है। इस बात का दावा एक न्यूज एजेंसी ने किया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया पुलिस से सुराग मिलने के बाद इंडोनेशियन पुलिस ने राजन को बाली के एक रेस्टोरेंट से गिरफ्तार किया।

राजन सदाशिव निखिलजे उर्फ छोटा राजन उर्फ नाना अपराध की दुनिया का एक बड़ा नाम है। छोटा राजन अपने शुरुआती दिनों में मुंबई के शंकर सिनेमा पर टिकट ब्लैक किया करता था। उसके बाद उसकी मुलाकात राजन नायर उर्फ बड़ा राजन से हुई।

बड़ा राजन से उसने काली कमाई के गुर सीखे और बड़ा राजन के लिए शराब की तस्करी करने लगा। बड़ा राजन की मौत के बाद छोटा राजन ने उसकी गैंग का सरदार बन गया। इसके बाद राजन की मुलाकत दाऊद इब्राहिम से हुई।

कुछ समय तक छोटा राजन, दाऊद इब्राहिम और अरुण गावली ने साथ काम किया। गावली की मौत के बाद 1989 में राजन दुबई चला गया। वहां वह दाऊद के भाई नूरा की शादी में शरीख हुआ। इसके बाद राजन कभी भी भारत वापस नहीं आया।

1993 में बॉम्बे में हुए विस्फोटों के बाद दोनों में मतभेद के चलते राजन और दाऊद अलग हो गए। इसके बाद छोटा राजन ने अपना गैंग बनाया। 1994 से दाऊद और राजन के गैंग के बीच मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं।

ऐसी खबरें भी मिली है कि दाऊद ने कई बार राजन पर जानलेवा हमला कराया। छोटा राजन ने तो एक बार यहां तक कह दिया था कि 'दाऊद को बिना मारे नहीं मरूंगा।'

छोटा राजन के तीन बेटियां भी हैं जिनमें एक की शादी हो गई है, और दो पढ़ाई कर रही हैं। साल 2002 में आयी फिल्म 'कंपनी' में 'चंदू' का किरदार छोटा राजन से प्रेरित माना जाता है।या मलेशिया में उसने राजन पर जानलेवा हमला भी कराया लेकिन राजन बच निकला। अब राजन का दावा है कि दाऊद तो पाकिस्तान में है ही नहीं। वो कई सालों से पाकिस्तान में रह ही नहीं रहा।
उसका ठिकाना कहां है ये मुझे पता है और वक्त आने पर ये मैं पूरी दुनिया को बताऊंगा। लेकिन एक बात मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि दाऊद पाकिस्तान में नहीं रहता। 
उल्‍लेखनीय है कि छोटा राजन कभी दाऊद का दायां हाथ हुआ करता था और दाऊद के बारे में उससे बेहतर कोई नहीं जानता।सूत्रों ने बताया कि भारतीय अधिकारी इंटरपोल के संपर्क में है। गृहमंत्रालय ने छोटा राजन की गिरफ्तारी की पुष्टि की।
मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन पर 16 से हत्याओं के मामले दर्ज हैं और वह उन मामलों में वांछित था।
एक समय में छोटा राजन अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहीम के साथ काम करता था, लेकिन 1993 में मुंबई बम धमाकों के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें