मंगलवार, 27 अक्तूबर 2015

लक्ष्मणगढ़ (अलवर).दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या कर शव को फंदे से लटकाया



लक्ष्मणगढ़ (अलवर).दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या कर शव को फंदे से लटकाया
कस्बे के कोली मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति ने उसकी 18 वर्षीय पुत्री की दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव फंदे पर लटकाने का मामला स्थानीय थाना पुलिस में दर्ज कराया है।

कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में महिला चिकित्सक नहीं होने के कारण चार घंटे तक अस्पताल में मृतका का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। पुलिस ने अलवर में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

थाना प्रभारी जयराम चौधरी ने बताया कस्बे के कोली मोहल्ला निवासी एक जने ने सोमवार देर रात्रि करीब 10 बजे एक रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि उसकी 18 वर्षीय लड़की घर पर अकेली थी। पड़ौस में रहने वाले रवि कुमार पुत्र नेमीचन्द कोली ने उसके घर के कमरे में घुस आया और लड़की से दुष्कर्म किया।

रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया कि आरोपित ने लड़की द्वारा घटना की जानकारी परिजनों को देने के भय से गले में चुन्नी से फं दा डाल कर उसकी हत्या कर दी और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया।

इसी दौरान उसके पुत्र घर पहुंचे तो आरोपित रवि मकान की छत से कूद कर भाग गया। कुछ गलत होने की आशंका पर उसके पुत्रों ने मकान के अन्दर जाकर देखा तो लड़की पंखे से लगे फंदे में लटकी मिली।

उन्होंने उसे नीचे उतारा और कस्बे के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने देर रात्रि शव को कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया। मंगलवार प्रात: चिकित्साधिकारी रूपेन्द्र शर्मा ने महिला चिकित्सक नहीं होने के कारण पोस्टमार्टम अलवर क राने की बात कही।

इस पर थानाधिकारी जयराम चौधरी शव को अलवर ले गए। वे प्रकरण की जांच भी कर रहे है। चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

नहीं मिला वाहन

मानवता उस समय शर्मसार हो गई जब मृत पुत्री के शव को अलवर ले जाने के लिए वाहन की जरूरत पड़ी। चिकित्साधिकारी ने अस्पताल में नसबंदी शिविर होने के कारण कभी भी अस्पताल में एम्बुलेंस आवश्यकता पडऩे की आशंका के चलते एम्बुलेंस उपलब्ध कराने में असमर्थता जता दी।

मृतका का पिता शव को ले जाने के लिए करीब दो-तीन घंटे तक वाहन की तलाश में इधर-उधर भटकता रहा, लेकिन कोई भी वाहन चालक शव ले जाने के लिए तैयार नहीं हुआ।

इस पर सरपंच बच्चू तिवाड़ी ने थाना प्रभारी जयराम चौधरी से वाहन की व्यवस्था करने का अपील की। बाद में पुलिस थाना प्रभारी ने शव को ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस उपाधीक्षक प्यारेलाल मीना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे तथा थानाधिकारी जयराम चौधरी से आवश्यक जानकारी ली।

लोगों में आक्रोश

कस्बे के अस्पताल में महिला चिकित्सक नहीं होने से युवती का पोस्टमार्टम नहीं होने पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। लोगों ने अस्पताल में महिला चिकित्सक लगाने की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें