मंगलवार, 27 अक्तूबर 2015

अजमेर समाचार डायरी अजमेर जिले से आज के ताज़ा समाचार

अजमेर समाचार डायरी अजमेर जिले से आज के ताज़ा समाचार 
अजमेर नवजीवन योजना की बैठक 30 अक्टूबर को
अजमेर 27 अक्टूबर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में नवजीवन योजना की जिला स्तरीय कार्यकारी समिति की बैठक 30 अक्टूबर को 11.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक श्रीमती विजय लक्ष्मी ने बताया कि नवजीवन योजना की जिला स्तरीय कार्यकारी समिति की बैठक का आयोजन 30 अक्टूबर को 11.30 बजे जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में होगा। बैठक में नवजीवन योजना के अन्तर्गत जोड़ी गई नवीन जातियों के परिवारों को सूचीबद्ध करने के कार्य की समीक्षा की जाएगी। योजना में प्राप्त ऋण आवेदन पत्रों के आधार पर सहकारी बैंक से ऋण उपलब्ध कराने पर चर्चा की जाएगी।

जिला बाल संरक्षण ईकाई की बैठक 30 अक्टूबर को
अजमेर 27 अक्टूबर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में जिला बाल संरक्षण ईकाई की बैठक 30 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक श्रीमती विजय लक्ष्मी ने बताया कि किशोर न्याय (बालकों की देख-रेख एवं सरंक्षण) अधिनियम 2000 के अन्तर्गत गठित जिला बाल संरक्षण ईकाई की बैठक 30 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे आयोजित की गई है। इसमें किशोर न्याय बोर्ड के प्रकरणों पर चर्चा करके उन्हें निस्तारित किया जाएगा साथ ही बाल कल्याण समिति को प्राप्त प्रकरणों से जुड़े बालकों के पुर्नवास पर भी चर्चा की जाएगी। जिले में बाल श्रम, भिक्षावृत्ति एवं नशे से संबंधित बालकों के पुर्नवास के लिए विभिन्न संस्थाओं एवं संस्थानों के साथ संयुक्त रूप से कार्य करने पर बैठक में विचार विमर्श किया जाएगा।

एससी-एसटी अत्याचार निवारण कमेटी की बैठक 30 अक्टूबर को
अजमेर 27 अक्टूबर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति-जनजाति (अत्याचार निवारण) की माॅनिटरिंेग कमेटी की बैठक 30 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक श्रीमती विजय लक्ष्मी ने बताया कि जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति-जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के अन्तर्गत गठित जिला स्तरीय सतर्कता एवं माॅनिटरिंग कमेटी की बैठक 30 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे आयोजित होगी। इसमें सितम्बर माह तक एससी- एसटी अधिनियम के अन्तर्गत दर्ज प्रकरणों पर चर्चा उपरान्त आर्थिक सहायता स्वीकृत की जाएगी। बैठक में गैर सरकारी सदस्यों के मनोनयन पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

रक्तदान शिविर का आयोजन कल
अजमेर 27 अक्टूबर। आॅरियण्टल इंश्योरेन्स कम्पनी के तत्वावधान में बुधवार को रेड क्राॅस सोसायटी भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन होगा।

आॅरियण्टल इंश्योरेन्स कम्पनी के संभागीय प्रबंधक श्री पी.एस. माहेश्वरी ने बताया कि कम्पनी के सामाजिक जिम्मेदारी निर्वहन कार्यक्रम के अन्तर्गत बुधवार 28 अक्टूर को प्रातः 10 बजे से रेड क्राॅस सोसायटी भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन रखा गया है। इसमें स्वासथ्य जागरूकता एवं स्वास्थ्य जांच भी की जाएगी।

पुष्कर मेले से संबंधित बैठक आयोजित
अजमेर 27 अक्टूबर। अन्तर्राष्ट्रीय पुष्कर मेले के आयोजन से संबंधित उपसमितियों की बैठक उपखण्ड अधिकारी श्री हीरालाल मीना की अध्यक्षता में उनके कक्ष में आयोजित की गई।

अन्तर्राष्ट्रीय पुष्कर मेले की व्यवस्थाओं से संबंधित उद्घाटन व समापन समारोह, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद प्रतियोगिता उपसमिति एवं कर तथा वसूली संग्रह उपसमिति की बैठक उपखण्ड अधिकारी अजमेर के कक्ष में आयोजित की गई इसमें मेले की व्यवस्थाओं एवं विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। मेले के दौरान आयोजित होने वाले संास्कतिक कार्यक्रमों, समारोह एवं प्रतियोगिताओं के प्रभारी नियुक्त किए गए एवं उनकों दायित्व सौंपे गए। बैठक में टूरिस्ट कैम्प को विद्युत कनेक्शन नगरपालिका एवं प्रशासन का अनापत्ति प्रमाण पत्रा दिए जाने पर ही जारी करने एवं अनापत्ति प्रमाण पत्रा के आवेदन पत्रा के साथ टैरिफ लिस्ट जमा कराना अनिवार्य करने पर सहमति व्यक्त की गई।

बैठक में पुष्कर नगर पालिका की अधिशाषी अधिकारी श्रीमती सीता वर्मा, पशु पालन विभाग के डाॅ. प्रफ्फुल माथुर एवं डाॅ. कुलदीप अग्रवाल सहित पर्यटन एवं व्यवसाय कर विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें