मंगलवार, 29 सितंबर 2015

फोन में इंटरनेट का खर्चा अगर कम करना हो तो जरूर पढ़ना ये खबर

फोन में इंटरनेट का खर्चा अगर कम करना हो तो जरूर पढ़ना ये खबर

जयपुर। दोस्तों से बात करनी हो या फिर किसी शहर में होटल बुक करवाना हो इसके लिए अब कहीं जाने की जरुरत नहीं है। आपके स्मार्टफोन पर चलने वाला इंटरनेट ये काम चुटकियों में कर सकता है। लेकिन समस्या ये है कि फोन पर जैसे-जैसे अाप अपने काम करोगे तो इंटरनेट का बिल बढ़ता ही जाएगा।



अगर एेसी बात है तो फिकर नाॅट क्योंकि अब इस समस्या को एक मोबाइल एप हल करेगा। हाल ही में लाॅन्च हुए इस मोबाइल एेप से एक तो आपके फोन पर डाटा कम यूज होगा आैर दूसरे इससे इंटरनेट की स्पीड भी बढ़ जाएगी।



यह ब्राउजर आपेरा मिनी है जिसका नया वर्जन हाल ही में जारी किया गया है। इसे ओपेरा मिनी 11 नाम से एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए जारी किया गया है।

काम करने का तरीका



ओपेरा मिनी 11 ब्राउजर हाई कंप्रेशन मोड में कंटेंट को उसकी ऑरिजनल क्वालिटी में बहुत ही तेज से एक्सेस करता है।इसके उलट एक्सट्रीम मोड में यह वेब पेजेज को बहुत ज्यादा स्तर पर कंप्रेश कर देता है। हालांकि इसमें वेबपेज की क्वालिटी पर फर्क पड़ता है, लेकिन इसमें डेटा बहुत ही कम खर्च होता है तथा ब्राउजिंग भी बहुत तेज गति से होती है।



कुछ आैर खास फीचर्स







ओपेरा मिनी 11 वर्जन में अब पहले से सेव अथवा बुकमार्क्ड पेजेज के लिए अच्छी क्वालिटी वाला यूजर इंटरफेज दिया गया है। इन्हें अब स्पीड डायल के तहत भी एक्सेस किया जा सकता है। इसके अलावा ये पेजेज अब फुल स्क्रीन लिस्ट के साथ यूआरएल और टाइटल समेत दिखाई देंगें।



यहां करें डाउनलोड







इंटरनेट डेटा बचाने समेत फास्ट एक्सेस की सुविधा और नए फीचर्स के साथ आए ओपेरा मिनी 11 ब्राउजर को गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है। इसें आप यहां क्लिक कर डाउनेलोड कर सकते हैं।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें