मंगलवार, 8 सितंबर 2015

जैसलमेर। श्रीजवाहिर चिकित्सालय में मरीजो को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करावें - जिला कलक्टर शर्मा

जैसलमेर। श्रीजवाहिर चिकित्सालय में मरीजो को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करावें - जिला कलक्टर शर्मा



अस्पताल में आॅपरेशन थियेटर वार्ड की मरम्मत शीघ्र कराने के दिए निर्देश
जैसलमेर, 08 सितंबर/ जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे श्रीजवाहिर चिकित्सालय में मरीजो को और अधिक बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करावें। उन्होंने मरीजो को निःशुल्क दवा एवं निःशुल्क जांच का भी पूरा लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरपरिषद के अधिषाषी अभियंता को निर्देश दिए कि अस्पताल में आॅपरेशन थियेटर वार्ड की छत क्षतिग्रस्त है इसको जल्द ही मरम्मत करवाने की कार्यवाहीं करें, इसमे किसी प्रकार की देरी नहीं करें। उन्होंने चिकित्सालय में बने पानी के ओवर हेड टैंक में पानी की आपूर्ति कराने के निर्देष दिए एवं साथ ही निर्देष दिए कि जो पाईपलाईन चिकित्सालय के लिए ही थी एवं उसमे से होटल वालों को पानी के कनेक्षन दे दिए है उसकी जांच करके हटाने की कार्यवाहीं करें।

news के लिए चित्र परिणाम

जिला कलक्टर शर्मा ने मंगलवार को कलेक्टैªट सभागार में आयोजित मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बी.एल. वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.आर. नायक, डाॅ. उषा दुग्गड, कोषाधिकारी दिनेष बारहठ, अधिषाषी अभियंता नगरपरिषद विनय बोडा उपस्थित थे। जिला कलक्टर शर्मा ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की कार्यवाहीं शीघ्र करवावें। इसके साथ ही पंखो की खरीद भी शीघ्र ही करने के निर्देष दिए।

उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिए कि वे चिकित्सालय के ट्रोमा सेन्टर में इमरजेंसी सेवाएं शीघ्र ही प्रारंभ करें। उन्होंने लैबर रूम एवं उसके वार्ड की सफाई के लिए अलग से जो बजट मांग की जानी है उसकी कार्यवाहीं करें। उन्होंने नगरपरिषद अभियंता को निर्देष दिए कि वे चिकित्सालय में चल रहे कार्य को तीव्र गति से करावें वहीं इंटरलोकिंग टाईल्स का कार्य भी तीव्र गति से करें। उन्होंने चिकित्सालय में बनाई गई सडक के दोनो तरफ बोगनवेलिया एवं कनेर के पौधे लगाने के निर्देष दिए। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिए कि वे सिविल वर्क होते ही अस्पताल के गलियारों एवं बरामदों में रोगियो के बैठने के लिए कुर्सियों की खरीद भी शीघ्र करावें।

उन्होंने नगरपरिषद अभियंता को निर्देष दिए कि वे अस्पताल परिसर में बने प्रषासनिक भवन व ड्रग वेयर हाउस को शीघ्र ही हैण्ड ओवर करें एवं जिस ठेकेदार का बिजली का सामान पडा है उनको भी हटाने की कार्यवाहीं करावें। बैठक में आरएमआरएस कार्यकारिणी में एक नए सदस्य के रूप में डाॅ. उषा दुग्गड के लिए अनुमति प्रदान की गई वहीं उन्हें जनरेटर एवं एम्बुलेंस में पीओएल व जननी सुरक्षा योजना के चैको पर हस्ताक्षर करने के लिए भी अधिकृत करने की स्वीकृति प्रदान की गई। उन्होंने बैठक में माह जून से अगस्त तक आय व्यय ब्यौरे की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था में और अधिक सुधार लाने के साथ ही शौचालयों की मरम्मत भी नगरपरिषद को कराने के निर्देष दिए।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. डी.डी. खींची ने माह मई के आय-व्यय विवरण को रखा एवं उसका अनुमोदन करवाया, इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सालय में किए जाने वाले कार्यों, खरीद किए जाने वाले उपकरणों एवं अन्य सामग्री के बारे में भी विस्तार से जानकारी प्रदान की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें