मंगलवार, 23 जून 2015

नई दिल्ली।राम माधव के ट्वीट से सरकार बैकफुट पर, मांगी माफी



नई दिल्ली।राम माधव के ट्वीट से सरकार बैकफुट पर, मांगी माफी


उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के योग दिवस से गैरहाजिर रहने पर सवाल उठाने वाले भाजपा नेता राम माधव के बयान को लेकर सरकार बैकफुट पर है, इस मामले में सरकार ने माफी मांगी है।

हामिद अंसारी प्रकरण पर सफाई देते हुए सरकार ने कहा कि उपराष्ट्रपति को प्रोटोकॉल के कारण आमंत्रित नहीं किया गया था। केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि अनजाने में जो कुछ हुआ है हम इसके लिए माफी मांगते हैं। इससे बचा जाना चाहिए था।

यह राम माधव की गलती है और वे स्वयं भी इससे सहमत है। इसलिए उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया है। नाइक ने कहा कि योग दिवस प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि थे।

राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को प्रोटोकॉल के हिसाब से आमंत्रित नहीं किया जा सकता था। क्योंंकि संवैधानिक रूप से उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद में प्रधानमंत्री से बड़े होते हैं।

इसी वजह से सरकार ने उपराष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं किया था। वहीं दूसरी ओर इस मामले मेें विपक्षी पार्टी कांग्रेस सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

कांग्रेस का कहना है कि योग दिवस पर उपराष्ट्रपति पर निशाना साधने जैसे काम से पता चलता है कि भाजपा ने विभाजनकारी राजनीति की।

गौरतलब है कि भाजपा महासचिव राम माधव ने रविवार को योग दिवस पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के योग कार्यक्रम में नहीं आने और उनके नियंत्रण वाले राज्यसभा टीवी में इस कार्यक्रम को बिल्कुल नहीं दिखाने पर सवाल उठाए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें