रविवार, 31 मई 2015

नागौर। 100 गायों के मृत मिलने से ग्रामीणों में रोष

नागौर। 100 गायों के मृत मिलने से ग्रामीणों में रोष




नागौर। खबर नागौर से है जहां मृत पशुओ को गांव के बाहर फैकने को लेकर विवाद होने हुआ है । सदर थाने के कुम्हारी गांव का ये मामला जहां ग्रामीणों ने शनिवार सुबह गाँव के बाहर मृत पशुओं को देखा। इसके बाद मौके पर आसपास के ग्रामीण भारी तादाद में पहुँच गए और उन्होंने विरोध शुरू कर दिया । गाँव के लोगो के विरोध करने की खबर जब पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे तो उन्हें भी जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ा । लोगों का कहना था की मृत पशु जिस जमीन पर है उसके मालिक को गिरफ्तार किया जाए । इसी बात पर पुलिस और ग्रामीण आमने सामने भी होते नज़र आये। आकोशित लोगो ने पुलिस पर पथराव किया जिसके बाद पुलिस को भी हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

hundred-cows-found-dead-judicial-inquiry-demanded-12425

नागौर डीएसपी और एसडीएम सहित कई अधिकारी समझाइश में जूटे लेकिन ग्रामीणों पर इसका असर नहीं हुआ हालांकि उनकी मांग पर मेडिकल बोर्ड के जरिये मेडिकल बोर्ड से मृत गायों का पोस्टमार्टम कराया गया ।



गाँव के लोगों का कहना है की ये किसी की साज़िश है और पुलिस को मामले की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए की आखिर बड़ी तादाद मे मृत गायें किसने और क्यों डाली। जिस जमीन पर मृत गायें मिली है उसके मालिक को गिरफ्तार किया जाए वहीं प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों का कहना है की मामला पूरी तरह से नियंत्रण में है और मौके पर किसी तरह का तनाव नहीं है । समझाईश के जरिये ग्रामीणों को मनाया गया है उनकी तरफ से रिपोर्ट ली गयी है और मामले में किसी का दोष नज़र आएगा तो उसके साथ कार्रवाई की जाएगी।



फ़िलहाल पूरे गांव में तनाव पूर्ण स्थिति बनी हुई है ग्रामीण मामले की जांच SOG से कराने की मांग कर रहे हैं वहीँ अब तक इस मामले में 20 लोगों को हिरासत में लिया जा चूका है | 18 थाना क्षैत्र की पुलिस व अजमेर बीकानेर जोधपुर की आरएसी को पुरे क्षेत्र में तैनात कर दिया गया है जिसकी वजह से कुम्हारी और आस पास के इलाके पुलिस छावनी मे तब्दील हो गए हैं। नागौर जिला कलेक्टर राजन विशाल भी कुम्हारी पहुंच गए हैं और ग्रामीणों से समझाईश में जुटे हुए हैं। पुरे प्रकरण की जांच SOG को सौंपी गई है।



नागौर एसपी राघवेन्द्र सुहासा भी घटनास्थल पर हैं और लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की जा रही है। वहीं नागौर SP सुहासा ने कहा है कि सोशल मीडिया पर यह अफवाह फ़ैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें