सोमवार, 5 मई 2014

कश्मीरी छात्रों को पीटा, जबरन लगवाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे



नोएडा। ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों की साथी छात्रों ने शनिवार रात जमकर धुनाई कर दी। कश्मीरी छात्रों से जबरन पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाए गए।

Greater Noida: Kashmiri students beaten up, forced to shout anti Pak slogansघटना ग्रेटर नोएडा के पीआई सेक्टर के अपार्टमेंट ब्लॉक की है। यहां विभिन्न यूनिवर्सिटीज में बीटेक की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए कॉमन हॉस्टल है। निजी कॉलेज में पढ़ने वाले छह छात्र कश्मीरी छात्रों के कमरे में घुसे। उन्होंने क श्मीरी छात्रों की पिटाई की और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाए। पिटाई के बाद कश्मीरी छात्रों ने अपने बैग पैक कर लिए।

रविवार सुबह करीब 100 कश्मीरी छात्रों ने सोसायटी के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। एक कश्मीरी छात्र ने कहा,हम यहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। जब मारपीट करने वाले छात्र हमारे कमरे में घुसे तब वे नशे में धुत थे। हमने पुलिस को बुलाया लेकिन वह वक्त पर नहीं पहुंची।

नोएडा के डीएसपी अनुराग सिंह ने बताया कि जब हमें घटना के बारे में सूचना मिली तब कश्मीरी छात्र दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट हो चुके थे। हमने यूनिवर्सिटी प्रशासन को घटना के बारे में जानकारी दी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच समिति गठित करने का फैसला किया है। नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के उपाध्यक्ष(मार्केटिंग)उत्कर्ष चंद्रा ने बताया कि हमारी यूनिवर्सिटी के 100 कश्मीरी छात्र दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट हो गए हैं। हमने उनकी सुरक्षा के लिए कदम उठाए हैं। हमने एक जा ंच समिति भी गठित की है।

मार्च में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने भारत पर जीत दर्ज की थी। मेरठ में कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। मेरठ यूनिवर्सिटी ने 67 कश्मीरी छात्रों को निलंबित कर दिया था। 8 मार्च को ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी के 6 कश्मीरी छात्रों को बर्खास्त कर दिया था। यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें