सोमवार, 26 मई 2014

नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्दांजलि





नई दिल्ली। नरेंद्र दामोदर दास मोदी आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। आज के इस खास दिन की शुरुआत मोदी ने राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देकर की। मोदी आज सुबह गुजरात भवन से सीधे राजघाट पहुंचे और उन्होंने बापू को श्रद्धांजलि दी। मोदी के साथ बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल रहे। बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे।

 
अब तक के सबसे बड़ शपथग्रहण समारोह में तीन हजार मेहमान शामिल होंगे। जिसमें पाकिस्तान समेत कई देशों के राष्ट्र प्रमुख शामिल हैं। मोदी के साथ 30 से ज्यादा कैबिनेट और राज्यमंत्री भी शपथ लेंगे। गुजरात भवन में आज भी बीजेपी नेताओं से मुलाकात का दौर चलेगा। इसी दौरान मोदी अपनी कैबिनेट को अंतिम रूप देंगे। कैबिनेट पर मुहर लगते ही मंत्रियों की लिस्ट राष्ट्रपति भवन भेजी जाएगी।

शपथ ग्रहण समारोह के मेहमानों के लिए राष्ट्रपति भवन दोपहर 3 बजे से खुल जाएगा। आमंत्रित राष्ट्राध्यक्षों और वीवीआईपी मेहमानों के आने का सिलसिला करीब 5 बजे से शुरू होगा। नरेंद्र मोदी भी शाम 5 बजे के आसपास राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे। सभी राष्ट्राध्यक्ष 5-5 मिनट के अंतराल पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे।

राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह शाम साढ़े 5 बजे शुरू हो जाएगा। नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी के बाद उनकी कैबिनेट के सदस्य शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद राष्ट्रपति भवन में मेहमानों की टी-पार्टी होगी। राष्ट्रपति आमंत्रित राष्ट्राध्यक्षों को रात्रिभोज देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें