रविवार, 25 मई 2014

नवाज शरीफ के भारत आने पर शिवसेना का विरोध, मोदी के शपथग्रहण समारोह में शिवसेना के शामिल होने पर सस्पेंस



मुंबई : एनडीए के प्रमुख सहयोगी दल शिवसेना ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 26 मई को नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का विरोध किया है। सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के सांसद मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं। शिवसेना कोटे के मंत्री नवाज शरीफ के सामने शपथ नहीं ले सकते लेंगे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज (रविवार) शाम तक पार्टी का रूख तय करेंगे।

नवाज शरीफ के भारत आने पर शिवसेना का विरोध, मोदी के शपथग्रहण समारोह में शिवसेना के शामिल होने पर सस्पेंसइससे पहले शिवसेना नवाज शरीफ को न्योता देने का विरोध कर चुकी है। शिवसेना पाकिस्तान के भारत में आतंकवाद प्रायोजित करने के खिलाफ काफी मुखर रही है। हालांकि शनिवार को शरीफ द्वारा मोदी के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने का निमंत्रण स्वीकार करने पर शिवसेना की टिप्पणी पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।

इस सप्ताह के शुरू में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि नई सरकार को पाकिस्तान के प्रति जैसे को तैसा नीति अपनानी चाहिए। मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने के लिए गत मंगलवार को राजधानी दिल्ली में राजग बैठक में ठाकरे ने कहा था कि यदि पाकिस्तान देश में कोई संकट खड़ा करता है तो भारत को उसे सबक सिखाना चाहिए।

उद्धव ने कहा कि उनकी पार्टी के इस रूख में कोई परिवर्तन नहीं आया है कि पाकिस्तान द्वारा देश में हमले जारी रखने तक भारत को उसके साथ कोई क्रिकेट संबंध नहीं रखना चाहिए।

शिवसेना ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मुंबई में क्रिकेट खेलने से रोक दिया था जिसके चलते मैचों को अन्य शहरों में स्थानांतरित करना पड़ा था। शिवसेना के नई लोकसभा में 18 सदस्य हैं और वह मोदी सरकार में कुछ मंत्रिपदों की उम्मीद कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें