रविवार, 25 मई 2014

शहीद हेमराज की पत्‍नी ने कहा: मेरे पति का सिर लौटाएं या माफी मांगें नवाज शरीफ

नई दिल्‍ली. देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह पर विरोधों का साया छा गया है। एक तरफ जहां तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता ने इस कार्यक्रम का बहिष्‍कार करने का फैसला किया है, वहीं ऐसी खबरें हैं कि भाजपा की प्रमुख सहयोगी पार्टी शिवसेना के संभावित मंत्री पाक पीएम के आने के विरोध में शपथ लेने से इनकार कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, उद्धव के शामिल होने पर शिवसेना रविवार शाम तक फैसला करेगी। उधर, सीमा पर पाक सेना की बर्बरता के शिकार हुए शहीद हेमराज की पत्‍नी ने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में पाक पीएम नवाज शरीफ को बुलाए जाने पर नाराजगी जताई है।

शहीद हेमराज की पत्‍नी ने कहा: मेरे पति का सिर लौटाएं या माफी मांगें नवाज शरीफ 
अनशन करेंगी धर्मवती
नवाज को बुलावा भेजे जाने की निंदा करते हुए हेमराज की पत्‍नी ने रविवार को मांग की कि पाक को उनके पति का सिर लौटाना चाहिए। हेमराज की पत्‍नी धर्मवती सोमवार से अनशन करने की योजना भी बना रही हैं। उनका कहना है कि शरीफ के भारत में रहने तक वह अनशन पर रहेंगी। उन्होंने कहा, 'शरीफ को या तो मेरे पति का सिर वापस लाना चाहिए या उन्‍हें सार्वजनिक तौर पर पाक सेना द्वारा मेरे पति का सिर काटे जाने की घटना की निंदा करनी चाहिए।'

'मैंने बीजेपी को वोट दिया था'
बता दें कि पिछले साल 8 जनवरी को घाटी के पूंछ सेक्‍टर में लांस नायक हेमराज की हत्‍या कर दी गई थी। हेमराज की पत्‍नी ने आगे कहा, 'मोदी को शरीफ को नहीं बुलाना चाहिए था। मोदी ने मथुरा में दिए गए भाषण में इस मामले में मनमोहन सरकार द्वारा कदम न उठाने को लेकर उनकी आलोचना की थी और पाक को चुनौती भी दी थी। मैंने बीजेपी को वोट दिया था।' हेमराज की पत्‍नी ने यह भी कहा, 'शरीफ को बुलाए जाना एक सैनिक की शहादत का अपमान है। जनरल वी के सिंह ने उस समय कहा था क‍ि बदला लिया जाएगा।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें