सोमवार, 26 मई 2014

बाड़मेर मोबाइल पर बात कर रहा था वृद्ध, बिजली गिरने से मौत


बाड़मेर मोबाइल पर बात कर रहा था वृद्ध, बिजली गिरने से मौत




  बाड़मेर  कल्याणपुर क्षेत्र के सिमरखिया पुरोहितान गांव के पनुओ की ढाणी (मुकनपुरा) के पास शनिवार रात्रि को हुई बूंदाबांदी के दौरान एक वृद्ध के मोबाइल पर बात करते वक्त आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मोबाइल पूरी तरह जल गया और पार्ट्स आसपास में बिखर गए। हादसे के बाद पूरी रात शव मौके पर ही पड़ा रहा। सुबह वहां से गुजर रहे ग्रामीणों ने शव को देखा और शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी।
 

जानकारी के अनुसार रमजान खां (५७) पुत्र मीर मोहम्मद निवासी पनुओ की ढाणी हर रोज की तरह साथूनी गांव में मजदूरी के लिए गया हुआ था। देर शाम को मजदूरी से लौटते वक्त गांव के पास आते ही बूंदाबांदी के दौरान उसने परिजनों से मोबाइल पर संपर्क साधा और बातचीत कर रहा था। इस दरम्यान आकाशीय बिजली उस पर गिर गई। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद परिजनों को मौका स्थिति पता नहीं होने से परिजन पूरी रात वृद्ध की तलाश में इधर-उधर भटकते रहे, लेकिन वृद्ध रमजान खां का कही पता नहीं चला। सुबह के समय वहां से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने वृद्ध का शव देखा और शिनाख्त के बाद परिजनों को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे। इधर, हादसे की जानकारी मिलते ही मृतक की पत्नी को गहरा सदमा लगने से बेहोश हो गई।
 

ढांढ़स बंधाने पहुंचे बड़ी संख्या में ग्रामीण
 

घटना की सूचना मिलतेे ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए सांत्वना दी। जानकारी मिलने पर सरपंच रहीम खां, पूर्व सरपंच फाजल खां, श्रवणसिंह सिमरखिया, अमीन खां, बक्शे खां, आशीन खां, राजूराम, इब्राहीम खां, इसे खां, गजेंद्रकरण सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे।
:

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें