सोमवार, 5 मई 2014

शादी नहीं हुई तो प्रेमी के साथ पेड़ से लटक कर 14 साल की लड़की ने दे दी जान

नई दिल्‍ली. रविवार के दिन दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में आत्‍महत्‍या से जुड़ी खबरें हावी रहीं। नई दिल्‍ली में एक कपल ने कथित तौर पर घर से भागकर एक पार्क में साथ-साथ फांसी लगा ली तो वहीं गाजियाबाद में आत्महत्‍या से जुड़े 7 मामले सामने आए। इनमें से 4 मामलों में लोगों ने यह आत्मघाती कदम आर्थिक तंगी की वजह से उठाया। वहीं, कोलकाता में एक मां ने अपने 5 साल के बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी और अपना गला रेत लिया।

शादी नहीं हुई तो प्रेमी के साथ पेड़ से लटक कर 14 साल की लड़की ने दे दी जानपार्क में लगाई फांसी
नई दिल्ली में एक कपल का शव सिविल लाइंस स्थित एक पार्क के पेड़ से लटका हुआ पाया गया। पुलिस ने बताया कि रोशन (21) और उसकी 14 साल की गर्लफ्रेंड का परिवार उत्तर पश्चिमी दिल्ली के भारत नगर इलाके में रहता है। पुलिस के मुताबिक, स्‍कूल जाते वक्‍त लड़की की रोज रोशन से मुलाकात होती थी। दोनों ने अपने रिश्‍ते तब तक छिपाए रखे, जब तक कि बीते जुलाई में रोशन की शादी नहीं तय हो गई। उधर, लड़की के घरवाले भी शादी के लिए राजी नहीं हुए, जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चली गई।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार को लड़की ने स्‍कूल के लिए निकलने से पहले बैग में अपने कपड़े रखे, जब‍क‍ि वजीरपुर में एक फैक्टरी में कार्यरत रोशन काम पर नहीं पहुंचा। दोनों सावन पार्क कॉलोनी के करीब‍ मिले। पुलिस के मुताबिक, ऐसा लगता है क‍ि ऐसा कदम उठाने से पहले दोनों ने अपने रिश्‍ते के भविष्‍य पर बातचीत की थी। लड़की के बैग से रोशन को लिखी एक चिट्ठी मिली है। इसमें लड़की ने धमकी दी है कि अगर रोशन ने उससे शादी नहीं की तो वह जान दे देगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें