रविवार, 2 फ़रवरी 2014

मोदी का सोनिया पर पलटवार,कांग्रेस बोती है जहर के बीज



मेरठ। मुजफ्फरनगर दंगों के बाद पहली बार पश्चिमी यूपी में नरेन्द्र मोदी ने शंखनाद रैली को संबोधित किया, मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को कठघरे में खड़ा करते हुए 1857 के स्वतंत्रता संग्राम को कई बार याद किया।मोदी का सोनिया पर पलटवार,कांग्रेस बोती है जहर के बीज
मोदी ने सोनिया के जहर की खेती वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा राज करने वाली कांग्रेस के पेट में सबसे ज्यादा जहर भरा हुआ है, ये लोग ही जहर की खेती को बढ़ावा दे रहे हैं।

सपा प्रुमुख मुलायम यादव पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि अपने आपको लोहियावादी इन लोगों ने यूपी में गुंड़ागर्दी को बढ़ावा दिया है, इनके राज में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

बीजेपी की शंखनाद रैली में मंच पर मोदी के अलावा भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह सहित कई नेता मौजूद थे।


केसरिया रंग की चादर

राजनाथ सिंह के बाद रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने संबोधन की शुरूआत में मेरठ की जनता को बलिदानी और साहसी कहा, मोदी ने कहा कि जब मैं हेलिकॉप्टर से आ रहा था, तो ऎसा लग रहा था जैसे कोई केसरिया रंग की चादर मेरठ में बिछ चुकी है।


कमल की जरूरत है

1857 के स्वतंत्रता संग्राम को याद करते हुए मोदी ने कहा कि 150 साल से अधिक का समय हो जाने के बाद भी केन्द्र सरकार ने इस संग्राम के इतिहास को देश को बताने के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दूसरों के बलिदान को भुलाकर सिर्फ अपने बलिदान को दिखाती रहती है, 1857 के संग्राम को भुलाकर कांग्रेस ने शहीदों का अपमान किया है।


दयानंद सरस्वती ने इस इलाको को अपनी कर्मभूमि बनाया , इस गुजरात के सपूत की मेरठ के लोगों के दिलों में आज भी जगह बरकरार है, मोदी ने कहा कि गुजरात के नौजवान ने यूपी को अपनी कर्मभूमि बनाकर काम किया, ऎसे सपूत को मैं नमन करता हूं।


आबादी बढ़ रही है, विकास नहीं

मोदी ने कहा कि पश्चिी उत्तरप्रदेश में आबादी बढ़ रही है, लेकिन विकास के लिए कोई काम नहीं हो रहा है, उन्होंने कहा कि विकास के मामले में यूपी वहुत पिछड़ा हुआ है।

बिजली के मुद्दे पर यूपी सरकार को घेरते हुए मोदी ने कहा कि इस प्रदेश में बिजली जाना खबर नहीं, बिजली जब कभी आती है, तो ही खबर बनती है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई, उद्योगों और घरेलू काम के लिए बिजली नहीं मिलना लोगों के साथ धोखा है।

विकास के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने मेरठ को विकास के नाम पर कुछ नहीं दिया है, रेल सड़क, बिजली और रोजगार के मामले में यह इलाका पिछड़ा हुआ है।

चरण सिंह और टिकैत होते...

किसानों पर बोलेते हुए मोदी ने कहा कि यूपी में 60 लाख से अधिक गन्ने के किसानों के पास खाने के इंतजाम करने के लाले पड़ रहे हैं, किसानों को उनकी चीनी के दाम समय पर नहीं मिल रहे हैं, मोदी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह और महेन्द्र सिंह टिकैत आज होते तो आज किसानों के बुरे हालात नहीं होते।

मोदी ने कहा कि गुजरात में गन्ने की फसल तैयार होते ही, मिलें चालू हो जाती है, फसलों का समय पर दाम मिलता है और जब किसान की फसल बड़ी हो जाती है, तो उस दौरान ही किसान तय कर लेता है कि किस मिल मालिक को फसल बेचनी है।


समाज विरोधी पार्टी

अखिलेश सरकार पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी नहीं है, समाज विरोधी पार्टी है, यूपी की कानून व्यवस्था चरमरा गई है, बहन-बेटियां, महिलाएं यहां सुरक्षित नहीं हैं, मोदी ने अखिलेश का नाम लेकर कहा कि मुझसे मुकाबला करने के लिए यूपी को विकास के रास्ते पर लेकर जाओ, रैलियां करने से मेरा मुकाबला करना छोड़ो।

यूपी सपा सरकार बनने के बाद 1.5 लाख महिला उत्पीड़न के मामले दर्ज हुए हैं, ऎसे प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा स्थिति बुरी है।


बोलो नेताजी...

मोदी ने सपा प्रमुख मुलायम यादव से लोक बजट को लेकर कहा कि बोलो नेताजी बजट कहां जा रहा है, लोक कल्याण बजट का पैसे का पूरा हिसाब दो जनता को नेताजी।


नहीं पड़ने दूंगा पंजा

मोदी ने कहा कि मैं जब दिल्ली की कमान संभालूंगा, तो आपको विश्वास दिलाता हूं, कि तिजोरी पर कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा, देश को विकास के रास्ते पर लेकर जाऊंगा।


अरूणाचल जाइए कभी...

दिल्ली में अरूणाचल के बेटे को मौत के घाट उतार दिया जाता है, सोनिया मैडम कुछ कर नहीं रही हैं, बड़े शर्म की बात है कि पूर्वी भारत के बच्चों के साथ गलत व्यवहार किया जाता है। मणिपुर और अरूणाचल की बहिन- बेटियों के साथ दिल्ली में कई बार गलत व्यवहार की घटनाएं सामने आती हैं, मोदी ने कहा कि आप पूर्वी भारत जाइए कभी, अच्छा सम्मान मिलता है, उन्होंने कहा कि हम आपस में नमस्कार बोलते हैं, यहां के लोग जय हिन्द कहते दिखाई देते हैं।

मोदी ने कहा कि पूरा देश एक है, सारे देश के बच्चे हमारे अपने हैं, फिर क्यों एक-दूसरे के साथ गलत व्यहार करते हैं, उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रीय एकता के जज्बे के साथ रहना चाहिए।


किसान आत्महत्या क्यों कर रहा है

मोदी ने कहा कि सोनिया जी से जब पूछा गया कि किसान क्यों मर रहे हैं,तो उन्होंने कहा कि जहर की खेती करने से किसान हत्या कर रहे हैं।

राहुल ने अपनी म्मी से कांग्रेस के जयपुर अधिवेशन में कहा कि मां सत्ता जहर है, तो आप बताइए सबसे ज्यादा राज करने वाली कांग्रेस के पेट में सबसे ज्यादा जहर भरा हुआ है, ये लोग ही एक- दूसरे को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाते हैं और कांग्रेस ही सबसे ज्यादा जहर के बीज बोती है।

अटल ने बनाए 3 राज्य

नए राज्यों के गठन को लेकर मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने 3 राज्य बनाए थे, तो उस समय शांति का संदेश दे गया, मिठाईयां बंटी, लेकिन कांग्रेस राज में तेलंगाना गठन की घोषणा के बाद आंध्रप्रदेश में आग फैली, अशांति का माहौल बना।


निगाहें पैनी हैं

70 विधानसभा, 14 लोकसभा सीटों वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में मजबूती के लिए भाजपा रैली के जरिए आगामी लोकसभा चुनाव से पहले माहौल खुद के पक्ष में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, पार्टी सूत्रों के मुताबिक लखनऊ, गोरखपुर, बनारस की रैलियों के बाद मोदी की इस रैली में जबरदस्त भीड़ जुटी, मैदान खचाखच भरने के बाद बाद भी लोगों ने मैदान के बाहर मोदी को सुना।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें