सोमवार, 24 फ़रवरी 2014

आतंकवादी संगठन से जुड़ा फौजी अरेस्ट

गुरदासपुर। खालिस्तान लिबरेशन फोर्स आतंकवादी संगठन के साथ संबंध रखने के आरोप में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब के गुरदासपुर जिले की अदालत से आदेश प्राप्त कर इसे हरियाणा के हिसार जिले में भारतीय सेना की यूनिट से दबोचा गया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गत वर्ष सितम्बर माह में पुलिस ने शिव सेना नेताओं को मारने की योजना बनाने बाले तथा हथियारों की आपूर्ति करने वाले गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया था लेकिन जांच के बाद दो नौजवानों को निर्दोष पाए जाने पर उन्हे छोड़ दिया गया था।

इन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के गिरफ्तार आतंकवादियों मे से एक गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी ने स्वीकार किया था कि उनका एक भाई हरप्रीत सिंह फौजी जो हिसार मे सेना मे नौकरी करता है, वह भी खालिस्तान संबंधी गतिविधियों मे शामिल है।

सूचना के आधार पर पुलिस ने अदालत से हरप्रीत सिंह सैनिक को गिरफ्तारी करने संबंधी वारंट प्राप्त किए और उसे गिरफ्तार करके जिला गुरदासपुर लाया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हरप्रीत सिंह से पूछताछ करने पर उसने स्वीकार किया कि उसने अपने गांव खोखर से एके-47 राइफल तथा दो पिस्तौल गत वर्ष उठाकर गांव सोहल में अपने भाई की सास को दिए थे। आरोपी का पुलिस रिमांड लेकर उससे गहनता से पूछताश की जा रही है तथा उससे महत्वपूर्ण सुराग मिलने की उम्मीद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें