मंगलवार, 28 जनवरी 2014

दादा ने की पोते की हत्या



जोधपुर।मसूरिया स्थित सुभाष्ाचंद्र मार्ग पर एक घर में 12 वष्ाीüय बच्चे की चाकू घोंप हत्या कर दी गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में हत्या का सीधा आरोप बच्चे के दादा पर है। घटना के बाद से आरोपी फरार है। प्रतापनगर थाना प्रभारी विद्याधरसिंह डूडी ने बताया कि बालक हरिशंकर प्रजापत पुत्र आनंद स्वरूप घर में अकेला था। दादा ने की पोते की हत्या

हरिशंकर के दो बड़ी बहनों की शादी चार फरवरी को है। दोनों बहनें और पिता शादी के ही किसी काम से बाहर थे। घर में ऊपर दादा मगराज प्रजापत थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इसी बीच किसी विवाद के चलते मगराज ने अपने पोते पर चाकू से हमला कर दिया। बच्चा चिल्लाते हुए घर के बाहर तक भी आ गया। उसका हल्ला सुन पड़ोसी भी घर से बाहर निकल आए। हरिशंकर को राठी अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसको मथुरा दास माथुर अस्पताल रेफर किया गया, जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोçष्ात कर दिया। पुलिस ने शव भी मोर्चरी में रखवाया है।



पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। हालांकि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि विवाद किस बात को लेकर हुआ था। पुलिस का कहना है कि उसे घटना के दो-तीन घंटे बाद सूचना मिली। जबकि यह घटना शाम साढ़े छह बजे की बताई जा रही है।

पिता-दादा का भी था झगड़ा


पुलिस सूत्रों के अनुसार हरिशंकर की मौत की वजह उसके पिता व दादा का झगड़ा भी बताया जा रहा है। मगराज और आनंद स्वरूप में बेटियों की शादी को लेकर विवाद था। इस बात को लेकर दोनों में पिछले कई दिनों से मनमुटाव चल रहा है।


पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बच्चे ने दोनों में सुलह कराने की कोशिश की थी। इससे नाराज होकर भी दादा ने उसकी हत्या कर दी। हालांकि पूरी जांच में ही इसका खुलासा हो पाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें