मंगलवार, 28 जनवरी 2014

शादीशुदा के लिए करवा दी पति की हत्या

सीकर। रानोली इलाके के शाकम्भरी क्षेत्र में करीब चार दिन पहले युवक की हत्या उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी को 80 हजार रूपए में सुपारी देकर करवाई थी। आरोपितों ने युवक की हत्या बाइक के ब्रेक वायर से गला घोंटकर की थी। हत्या के बाद आरोपित शव को ठिकाने लगाने नीमकाथाना की ओर भी गए, लेकिन भीड़भाड़ होने के कारण शव को वापस शाकम्भरी की पहाडियों में पटक कर चले गए। हत्या की आरोपित पत्नी गोविन्दगढ़ के नांगल कोजू गांव निवासी अनिता उर्फ अनु, प्रेमी विजय, रोशन मीणा व नीमकाथाना के छावनी के कृष्ण उर्फ प्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
सहेली की शादी में शामिल होने के लिए बुलाया
पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने बताया कि अजीतगढ़ के पीथलपुर गांव निवासी किशोर कुमावत की शादी नांगल कोजू गांव की अनिता से हुई थी। किशोर अपने परिवार के साथ मुम्बई रहता था। अनिता गांव में बीएड की पढ़ाई कर रही थी। अनिता का गांव के विजय बाल्मीकि से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी के बाद से अनिता व विजय को मिलने में अचड़ने आ रही थी। किशोर अनिता को अपने साथ मुम्बई लेकर जाना चाहता था। इससे पहले अनिता ने पति किशोर को ठिकाने लगाने की साजिश रची। इसी साजिश के तहत पति की हत्या के लिए प्रेमी विजय को 80 हजार रूपए की सुपारी दी। अनिता ने किशोर को अपनी सहेली की शादी के बहाने 22 जनवरी को गांव बुलाया।

मोबाइल कर कहा, काम हो गया
किशोर 22 जनवरी को ससुराल नांगल कोजू गांव पहुंचा। योजना के तहत विजय, रोशन व कृष्ण उर्फ प्रकाश तथा चुन्नू उर्फ आकाश कार लेकर आए। चारों ने किशोर को धानोता गांव के पास से गांव छोड़ने का कह कर कार में बैठा लिया। बाद में रास्ते में विजय ने किशोर के सिर पर नट खोलने के पाने से वार कर दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। आरोपित कार को शाकम्भरी की पहाडियों की ओर ले गए। वहां पर विजय ने उसके गले में बाइक का ब्रेक वायर लगाकर गला घोंट दिया। बाद में आरोपित किशोर का शव कार में लेकर नीमकाथाना की ओर ठिकाने लगाने चले गए, लेकिन वहां सफलता नहीं मिलने पर वापस शाकम्भरी की पहाडियों में शव डाल दिया। वारदात के बाद विजय ने अनिता को मोबाइल पर काम होने की जानकारी दी।

मोबाइल कॉल डिटेल से हुआ खुलासा
वारदात के बाद पुलिस ने किशोर की पत्नी की कॉल डिटेल निकलवाई। कॉल डिटेल में विजय से कई बार बातचीत होने की बात सामने आई। इस पर पुलिस ने नीमकाथाना से विजय व उसके साथी प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया। विजय से पूछताछ में पूरी वारदात का खुलासा हो गया। इस पर पुलिस गांव से अनिता व रोशन को भी गिरफ्तार कर लाई। हत्या के आरोपित नीमकाथाना निवासी चुन्नू उर्फ आकाश की पुलिस तलाश कर रही है।

घर से सोना चुरा कर देती थी अनिता
गांव में अनिता के पास ही मां, मौसी व चाची के गहने रखे हुए थे। इन गहनों में से अनिता ने कुछ गहने चुराकर 40 हजार रूपए में बेच दिए। 40 हजार में विजय पुरानी कार खरीद कर लाया। कार छोटी होने के कारण विजय ने और रूपए की मांग की। इस पर अनिता ने गहने बेचकर 60 हजार रूपए दूसरी कार के लिए दिए। इसके अलावा किशोर को ठिकाने लगाने के लिए 80 हजार रूपए अलग से देने की बात कही। अनिता के घर पर करीब 20 दिन पहले जेवरात चोरी की वारदात हुई थी। वारदात के तरीके से पुलिस को शक था कि चोरी परिवार के किसी सदस्य ने की थी।

प्रेमी विजय भी शादीशुदा
किशोर एमएससी तक पढ़ा हुआ था। करीब पांच महीने पहले अनिता के बच्चा हुआ है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि अनिता किशोर को ठिकाने लगाकर दूसरी शादी नहीं करना चाहती थी। अनिता पीहर में विजय के साथ रहना चाहती थी। विजय पहले से शादीशुदा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें