बुधवार, 25 दिसंबर 2013

टॉपलैस होना चाहती यहां की औरतें

रियो डी जिनेरियो। ब्राजील को आप एक उन्मुक्त देश के रूप में जानते होंगे जहां पर "न्यूड" होना आम चलन में है।
इतना ही नहीं बल्कि यहां आयोजित होने वाले कार्निवलों के दौरान भी बहुत ही कम कपड़ों में यहां की बेहद सेक्सी औरतें भड़कीले और कामुक सांबा नृत्य जैसे आयोजन कर लोगों का मनोरंजन करती दिखाई देती हैं।

यहां तक कि कुछ ही समय बाद यहां होने वाले वर्लड कप सॉकर टूर्नामेंट और ओलंपिक जैसे खेलों के दौरान भी यहां कि औरतें एकदम महीन बिकनी जिसे यहां की भाषा में डेंटल फ्लॉस बिकनी भी कहा जाता है, को पहने देखी जा सकती हैं।

लेकिन इसी ब्राजील देश में आजकल एक अभियान जोरों पर है। यह अभियान यहां की एक सरकार के बनाए गए एक कानून के खिलाफ है। यह कानून यहां रहने वाली औरतों को टॉपलैस रहने की इजाजत नहीं देता। ऎसा करने वाली औरतों को 3 महीने से 1 साल की सजा दिए जाने का प्रावधान है।

इस का विरोध प्रकट करने के लिए 100 से भी ज्यादा औरतें यहां के एक बीच पर एकत्रित हुईं। इनका यहां पर टॉपलैस होने का इरादा था लेकिन केवल 4 ही औरतों ने वाकई में ऎसा करने की हिम्मत दिखाई।

ऎसा ही कुछ एक हॉलीवुड अभिनेत्री क्रिसटीना फ्लोर्स के साथ हुआ जब बीच पर एक टॉपलैस फोटो शूट के दौरान उन्होंने अपनी शर्ट उतारी। उसे देखकर उनकी तरफ चिल्लाते हुए गार्ड्स दौड़े और उन्हें वापस शर्ट पहना दी। यह अनुभव इस अभिनेत्री के लिए काफी हतप्रभ करने वाला था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें