मंगलवार, 29 अक्तूबर 2013

बलात्कार करने वालों के गुप्तांग काट दो, तभी होगा स्थायी इलाज: अजित पवार



अपने विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि बलात्कार करने वालों के गुप्तांग काट देने चाहिए. एनसीपी नेता के इस बयान पर भारी विवाद हो सकता है.

जालना जिले के भोकारदान में एनसीपी के महिला विंग के एक समारोह के दौरान पवार ने यहबात कही. उन्होंने कहा कि बलात्कारी दया का हकदार नहीं होता और उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए.




उन्होंने आगे कहा, 'हमें रेप जैसी समस्याओं का स्थायी इलाज खोजना होगा. बलात्कारियों के गुप्तांग काट दिए जाने चाहिए. अगर गंभीरता से और सफलतापूर्वक इसे किया जाए तो दूसरे दरिंदे अपने आप ऐसा अपराध करने से डरेंगे.'




अजित पवार के बयान पर शिवसेना ने आरोप लगाया कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने में कांग्रेस-एनसीपी की सरकार की असफलता से ध्यान हटाने की कोशिश में पवार इस तरह के बयान दे रहे हैं.




पवार पहले भी अपने बयानों से विवादों को जन्म दे चुके हैं. इसी साल अप्रैल में पुणे के इंदापुर में सोलापुर के सूखाग्रस्त इलाके के एक किसान से उन्होंने कहा था, 'जब बांध में पानी ही नहीं है तो हम कहां से पानी छोड़ें? क्या हम उसमें पेशाब करें ? बिना पानी के तो पेशाब भी नहीं होती.' इस टिप्पणी पर बवाल मचने के बाद पवार को माफी मांगनी पड़ी थी.




एक बार उन्होंने कहा था कि रात में बिजली जाने से लोगों के पास कोई काम नहीं और इसलिए आबादी बढ़ रही है










 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें