सोमवार, 28 अक्तूबर 2013

बसपा नेता की बेटी से भाई ने किया यौन शोषण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता की बेटी ने अपने ही भाई पर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसके माता-पिता उसे धमकी दे रहे थे की वह इस मामले को नहीं उठाए। बसपा नेता की बेटी से भाई ने किया यौन शोषण
रविवार को युवती के माता-पिता और भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 354-ए, 504 और 506 के तहत महिला थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है।

पुलिस के मुताबिक, लखनऊ के इंदिरा नगर की रहने वाली एमबीबीएस की प्रथम वर्ष की छात्रा ने अपना घर छोड़ दिया था जिसके बाद उसके भाई ने 24 अक्टूबर को उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

पुलिस ने बताया कि युवती महानगर इलाके में एक एनजीओ के साथ रह रही थी। इसका पता चलने पर उसके घरवाले रविवार को जबरन उसे अपने साथ ले जाने की कोशिश करने लगे,जिसपर एनजीओ के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दे दी जिन्होंने मौके पर पहुंचकर उसे बचाया।

बाद में महिला थाने में दर्ज अपनी शिकायत में युवती ने बताया कि कक्षा छह से भाई उसका यौन शोषण कर रहा था और जब उसने यह बात अपने माता-पिता को बताई तो उन्होंने उसे धमकी दी की वह यह बात किसी को नहीं बताए।

महिला थाने की इंचार्ज शिवा शुक्ला ने बताया कि युवती की रिपोर्ट पर भाई और माता-पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। युवती ने यह भी आरोप लगाया है कि परिवार वाले उसे कहीं बाहर भी नहीं जाने देेते थे।

वहीं, महानगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ एस के गौतम ने बताया कि युवती को एनजीओ से जबरन ले जाने की कोशिश के आरोप में उसके रिश्तेदारों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने की सोच रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें