मंगलवार, 29 अक्तूबर 2013

नेहरू गांधी परिवार की कुर्बानी का कर्ज देश ने सूद-ब्याज सहित चुकाया: नकवी



सरदार वल्लभ भाई पटेल को लेकर सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस ने बीजेपी पर पटेल की विरासत को हड़पने का आरोप लगाया है तो बीजेपी ने सीधे-सीधे कहा है कि कांग्रेस के 'पेट में दर्द' है.
मुख्तार अब्बास नकवी
कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने व्यंग्य करते हुए कहा कि कांग्रेस के पेट में दर्द सिर्फ इसलिए हो रहा है कि नरेंद्र मोदी उनकी जो मूर्ति बनवा रहे हैं, वह नेहरू-गांधी परिवार के लोगों से बड़ी होगी.

नकवी ने कहा, 'आजकल अचानक कांग्रेस को सरदार पटेल की बहुत चिंता होने लगी है. अचानक सरदार पटेल के प्रति कांग्रेस का उपजा प्रेम, प्रेम नहीं है, बल्कि यह दुख है कि स्थापित होने वाली पटेल की यह प्रतिमा देशभर में लगी नेहरू-गांधी परिवार के लोगों की प्रतिमाओं से बड़ी होगी.'

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने इससे पहले सरदार पटेल की कभी सुध नहीं ली. कांग्रेस के लिए पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा कोई महापुरुष नहीं है.

नकवी ने कहा, 'कांग्रेस चिंता नहीं करे. नेहरू-गांधी परिवार की कुर्बानी का कर्ज देश ने सूद-ब्याज सहित चुका दिया है. अब देश सिर्फ पापा, मम्मी, दादी, नानी की बात नहीं सुनना चाहता. देश विकास चाहता है, भ्रष्टाचार और मंहगाई से मुक्ति चाहता है.'


ये आरोप लगाया था कांग्रेस ने
कांग्रेस ने मंगलवार को मोदी और बीजेपी पर सरदार पटेल की विरासत को हथियाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और याद दिलाया कि यह पटेल ही थे, जिन्होंने कहा था कि 'आरएसएस के सांप्रदायिक उन्माद' ने महात्मा गांधी की जान ली.

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने आदर्श के तौर पर पटेल को पेश करना चाहती है, जिन्होंने गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगा दिया था.

दिलचस्प बात यह है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अहमदाबाद में देश के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल को समर्पित संग्रहालय का उद्घाटन करने के लिए मोदी के साथ मंच साझा किया.

मोदी का दावा है कि नर्मदा नदी में स्थापित होने वाली सरदार पटेल की प्रतिमा दुनिया में अब तक की किसी भी प्रतिमा से बड़ी होगी. मोदी ने देशभर के गांवों से इस प्रतिमा के लिए लोहे का टुकड़ा मांगा है. इस मू‍र्ति का नाम 'स्टेचु ऑफ यूनिटी' रखा गया है.


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें