रविवार, 1 सितंबर 2013

दिन में हुआ अपहरण का केस दर्ज, शाम को हिस्ट्रीशीटर का शव पटरी के पास मिला


दिन में हुआ अपहरण का केस दर्ज, शाम को हिस्ट्रीशीटर का शव पटरी के पास मिला 



रेल पटरी के पास खाई में मिला मंडली गांव के अणदाराम बावरी का पांच-छह दिन पुराना शव, दिन में ही कराया था अपहरण का मुकदमा, शव मिलने के बाद पुलिस ने हत्या की धारा जोड़ी, संदिग्ध आरोपियों की धरपकड़

पाली

शहर के बोमादड़ा मार्ग पर शनिवार शाम को रेल पटरी के पास खाई में युवक का शव मिला है। मृतक की शिनाख्त मंडली निवासी अणदाराम बावरी (25) पुत्र मांगीलाल के रूप में हुई है, जो पुलिस रिकॉर्ड में हिस्ट्रीशीटर था। शनिवार दिन में ही उसके छोटे भाई ने कोतवाली थाने में छह-सात लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें बताया था कि अपहरण करने वाले उसके भाई की हत्या कर सकते हैं।

दिन में 2.10 बजे पुलिस ने यह एफआईआर दर्ज की और इसके ठीक साढ़े तीन घंटे बाद 5.45 बजे पुलिस को सूचना मिली कि बोमादड़ा मार्ग पर अणदाराम का शव पड़ा है। शव पांच-छह दिन पुराना है, जो क्षत-विक्षत हो गया है। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है, जिसका रविवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। शाम को पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट पर पहले से दर्ज अपहरण के मामले में हत्या की धारा 302 जोड़ दी है। रिपोर्ट में आरोप है कि गत 25 अगस्त की रात को नया गांव से अर्जुन गुर्जर निवासी भंबोलाई, संजय बंजारा व प्रेमाराम बंजारा निवासी नया गांव तथा फिरोज तेली निवासी नागौरी फार्म हाऊस, बोमादड़ा मार्ग समेत सात-आठ लोगों ने उसके भाई का अपहरण किया और बाद में उसकी हत्या कर शव खाई में डाल दिया। पुलिस ने रिपोर्ट में बताए गए आरोपियों में से दो लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है।

पुलिस अब जानना चाह रही हत्या का कारण

पुलिस इस मामले में मृतक के भाई व अन्य परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है। इसके बाद ही हत्या की वजह का खुलासा होगा, लेकिन पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आखिर हिस्ट्रीशीटर की हत्या के पीछे क्या वजह हो सकती है। पुलिस को प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि मंडली गांव के मृतक अणदाराम सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर था, जिसके खिलाफ 20 मामले दर्ज हैं। कुछ समय से वह मठ गांव के पास अर्जुन गुर्जर के खेत पर काम करता था। उसके परिजनों का आरोप है कि गत 25 अगस्त की शाम शराब के नशे में मृतक नया गांव में अपने ससुराल आया था। यहां रात में आरोपी उसे बहला-फुसला कर साथ ले गए। बाद में उसकी हत्या कर शव ठिकाने लगाने के लिए रेलवे पटरी के पास खाई में पटक गए। एसपी डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि मामले को लेकर हर दिशा में जांच कर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें