सोमवार, 29 जुलाई 2013

पुलिस लार्इन में अवकाश के दिनों में फिल्म दिखार्इ जायेगी



पुलिस लार्इन में अवकाश के दिनों में फिल्म दिखार्इ जायेगी

दिखार्इ जाने वाली फिल्मे पुलिस,देशभकित एवं सामाजिक सरोकार से संबंधित विषय पर होगी
जैसलमेर आज के परिवेश में पुलिस विभाग का रात-दिन का व्यस्त टार्इम-टेबल एवं आये दिन डयूटी में व्यस्त पुलिस कर्मचारियों में व्याप्त तनाव को दूर करने के लिए पुलिस के मनोरंजन के लिए पुलिस, देशभकित अन्य सामाजिक विषयों पर आधारित फिल्म दिखाने के लिए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर पंकज चौधरी द्वारा पहल की गर्इ है। इस पहल के तहत हर रविवार के दिन पुलिस लार्इन जैसलमेर में शहीद जगन्नाथ इण्डोर स्टेडियम में रात्री 7 पीएम से 10 पीएम तक फिल्म दिखार्इ जायेगी । जिससें पुलिस, देशभकित अन्य सामाजिक विषयों पर आधारित फिल्म दिखार्इ जायेगी ।पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला मुख्यालय पर सिथत समस्त थाना एवं कार्यालय के प्रभारियों को निर्देशित किया है कि रविवार के दिन थानोंकार्यालयों में डयूटी के अलावा जाब्ते को पुलिस लार्इन में फिल्म देखने के लिए सुचित करे। फिल्म के दौरान कानिस्टेबलों के अलावा जिला मुख्यालय पर पदस्थापित उच्चाधिकारी भी उपसिथत रहकर फिल्म देखेगे। 

इस कड़ी में कल  पहली बार पुलिस लार्इन जैसलमेर में सिथत शहीद जगन्नाथ इणिडोर स्टेडियम में पुलिस विषय पर आधारित फिल्म ''सिंघम'' को दिखाया गया। जिसको देखने के लिए पुलिस लार्इन में पदस्थापित स्टाफ के साथ पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर भी उपसिथत रहे तथा फिल्म देखने का आनंद लिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रकार की पहल से पुलिस कर्मचारियों में तनाव कम होगा तथा अधिकारी एवं कर्मचारी एक साथ बैठक फिल्म देखेगे तो उनमें आपसी दूरिया कम होगी। जिससें पुलिस में आपसी मेलमिलाप से कार्य करने की भावना भी पैदा होगी तथा पुलिस, देशीभकित एवं सामाजिक सरोकार पर की फिल्मे देखने से पुलिस कर्मचारियों को कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें