मंगलवार, 30 जुलाई 2013

भंवरी प्रकरण के पीछे गहलोत का हाथ : वसुंधरा



सुराज संकल्प यात्रात्न भोपालगढ़, पीपाड़ व ओसियां में हुआ स्वागत, कई कांग्रेसी नेता भाजपा में शामिल, वसुंधरा ने किए गहलोत सरकार पर प्रहार 

भोपालगढ़/ओसियां/पीपाड़ शहर


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने सोमवार को भोपालगढ़ व ओसियां में सुराज संकल्प यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भंवरी प्रकरण में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का हाथ है। वे प्रतिद्वंद्वी को अपने रास्ते से हटाने के लिए शुरू से ही ऐसा करते आए हैं। वसुंधरा ने कहा कि भंवरी सबसे पहले गहलोत के पास गई थी। यदि उस समय वे एक्शन ले लेते तो भंवरी की जान बच जाती। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की 151 सीडी बनी थीं, जो कांग्रेस के बड़े नेताओं से जुड़ी हैं। वे कहां गईं, इसका जवाब आए तब ही न्याय मिल सकता है। वसुंधरा ने कहा कि गहलोत कहते हैं भाजपा आग लगाती है, लेकिन हमारे राज में एक भी सांप्रदायिक घटना नहीं हुई, जबकि गहलोत के राज में न जाने कितनी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। चाहे गोपालगढ़ का मामला हो या टोंक का, लोग भूल नहीं पाएंगे। राजे ने कहा कि इन दिनों घोषणाएं कर वाह-वाही लूटी जा रही है, लेकिन घोषणा व उपलब्धि में फर्क होता है। घोषणा यदि हमारी तरह पूरी की जाए तो उपलब्धि मानी जाती है, लेकिन गहलोत घोषणाओं को उपलब्धि बताकर करोड़ों रुपए विज्ञापनों के जरिए लुटा रहे हैं। इससे पहले पीपाड़ शहर, भोपालगढ़ व ओसियां में वसुंधराराजे की सुराज संकल्प यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गय। ओसियां में भाजपा नेता शंभूसिंह खेतासर ने तलवार भेंट कर स्वागत किया।



नौकरियां न्यायालय में उलझाने का आरोप

वसुंधरा ने कहा, सरकार नौकरियां देने की बात कह रही है लेकिन नौकरियां कहां दी इसका जवाब इनके पास नहीं है। दरअसल सरकार नौकरियां देना ही नहीं चाहती, मात्र बहाना बना रही है और न्यायालयोंमें उलझाकर रख देती है। राजे ने कहा कि हमने बेरोजगारों के लिए भत्ता शुरू किया था, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने आते ही बंद कर दिया। अब फिर से शुरू किया है तो बंद ही क्यों किया।

'वोटों के बदले नोटों का लालच'

राजे ने कहा कि कांग्रेस घबराई हुई है, इसलिए उसके मंत्री पैसों के बदले वोट की मांग करते हैं तो कभी विधानसभा अध्यक्ष वोटों के लिए नोटों का लालच देते हैं। कांग्रेस भले ही नोटों की झड़ी लगा दे, लेकिन राजस्थान के मतदाता ईमानदार और स्वाभिमानी हैं, वे लालच में आने वाले नहीं हैं।

किसानों से वादाखिलाफी का भी आरोप

वसुंधरा ने कहा कि सरकार ने किसानों को 75 हजार कृषि कनेक्शन देने का वादा किया था, लेकिन हकीकत में 13 हजार किसानों को भी कनेक्शन नहीं मिले। भाजपा सरकार ने किसानों को आठ घंटे व महिलाओं के लिए अलग से 18 से 20 घंटे सिंगल फेस बिजली दी थी। कांग्रेस किसानों को चार घंटे भी बिजली नहीं दे पाई। बीपीएल के 20 हजार परिवारों को भी कनेक्शन देने का वादा पूरा नहीं किया। मात्र 6 हजार परिवारों को ही बिजली मिल पाई।



'मोदी के नाम से डराती है कांग्रेस'

वसुंधरा ने कहा, 'कांग्रेस डराती है कि मोदी आएगा तो खा जाएगा, जबकि भाजपा 36 कौमों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है।' उन्होंने वादा किया कि उनकी सरकार राजस्थान में शांतिपूर्ण वातावरण देंगी।

चौधरी सहित कई नेता भाजपा में शामिल

मदेरणा परिवार के नजदीकी पूर्व सरपंच लक्ष्मणराम चौधरी, रजलानी के पूर्व सरपंच स्व.सुजाराम डूडी के पुत्र अमराराम व उनके परिवार के सभी सदस्य, खेड़ापा के उपसरपंच हिम्मतसिंह राजपुरोहित, किसान छात्रसंघ के अध्यक्ष रामसा डूडी, ओमप्रकाश चोटिया अपने दर्जनों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। लक्ष्मणराम चौधरी का जैसे ही वसुंधरा राजे ने माला पहनाकर स्वागत किया तो पंडाल जयकारों से गूंज उठा।

मुख्यमंत्री से माफी मांगने को कहा

राजे ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि भाजपा ने जिस प्रदेश में राज किया, उसे बर्बाद किया। सच तो यह है कि कांग्रेस 65 सालों से देश को बर्बाद करती आ रही है। गहलोत ने साढ़े चार साल के शासन में प्रदेश को पिछड़ेपन के गड्ढे में पहुंचा दिया, इसलिए उन्हें प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें