मंगलवार, 30 जुलाई 2013

ऐश्वर्या किसान संघर्ष समिति के किसानों का महापड़ाव


ऐश्वर्या किसान संघर्ष समिति के किसानों का महापड़ाव 

रात में तलवार लेकर पहुंचे दो जनों ने किया हंगामा

बाड़मेर केयर्न एनर्जी के ऐश्वर्या ऑयल फील्ड क्षेत्र के किसानों को कंपनी में प्राथमिकता व रोजगार नहीं देने को लेकर ऑयल फील्ड के समस्त किसानों ने सोमवार को केयर्न ऐश्वर्या कॉरिडोर जीरो पॉइंट एनएच-112 से एक किलोमीटर आगे रामस्नेही मंदिर परिसर में महापड़ाव दिया।

सुबह जब ऐश्वर्या किसान संघर्ष समिति के किसान महापड़ाव को लेकर टेंट लगा रहे थे। उस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से सबको हटा दिया। एनएच पर दिए महापड़ाव पर किसानों को संबोधित करते हुए कैलाश चौधरी कहा कि केयर्न कंपनी किसानों व युवा बेरोजगारों के साथ भेदभाव कर रही है। साथ ही बताया कि कंपनी बाहरी राज्य के लोगों को लगा रही है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार रामचंद्र पंचार व ऐश्वर्या किसान संघर्ष समिति के सदस्य व केयर्न अधिकारियों के बीच वार्ता हुई जिसमें कंपनी ने उनकी कुछ मांगों को मान लिया है। इस दौरान नागाणा थानाधिकारी आनंद कुमार, गिड़ा थानाधिकारी मनोज मूढ़, कवास आरआई अमृतलाल आदि मौजूद रहे।

तलवार लेकर पहुंचे दो व्यक्ति गिरफ्तार : महापड़ाव पर रात १० बजे एक व्यक्ति तलवार लेकर पहुंचा और हंगामा मचा दिया। इस दौरान एक व्यक्ति की अंगुलियां कट गई।


पुलिस ने मौके पर पहुंच प्रेमाराम व पूनमाराम दोनों पुत्र तिलाराम निवासी माडपुरा बरवाला को बिना लाइसेंस की तलवार के साथ गिरफ्तार किया। इस संबंध में काऊ का खेड़ा निवासी दुर्गाराम पुत्र उम्मेदाराम ने मामला दर्ज करवाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें