सोमवार, 29 जुलाई 2013

बिजली कर्मचारी रिश्वत के 5 हजार लेते धरा

बिजली कर्मचारी रिश्वत के 5 हजार लेते धरा

जोधपुर। जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड(जेडीवीवीएनएल) के एक स्टोर कीपर को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार को एक उपभोक्ता से 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी कर्मचारी अजय सिंघल ने बिजली दुरूस्त करने के बदले उपभोक्ता से 8 हजार रूपए की रिश्वत मांग थी और इसमें से 3 हजार रूपए पूर्व में ले चुका था।

एसीबी की महानिरीक्षक स्मिता श्रीवास्तव के अनुसार जेडीवीवीएनएल के एक उपभोक्ता परिवादी प्रेमसिंह से ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि निगम का स्टोर कीपर बिजली दुरूस्त करने के एवज में 8 हजार रूपए की रिश्वत मांग रहा है। दरअसल,उभोक्ता मार्बल कारोबार से जुड़ा है और उसके मार्बल कटर उपक्रम में लगा ट्रांसफार्मर खराब हो गया था,जिसे ठीक करने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी।

ब्यूरो ने परिवारी की शिकायत पर सत्यापन करवाया और इस दौरान भी आरोपी ने 3 हजार रूपए बतौर रिश्वत ले लिए। इसपर ब्यूरो ने अजय सिंघल को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई और सोमवार को निगम दफ्तर में रिश्वत के 5 हजार रूपए लेते उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। ब्यूरो ने इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें