बुधवार, 1 मई 2013

बाड़मेर प्रशासनिक समाचार आज की खबरें



बाडमेर जिले को चीनी का आवंटन प्राप्त

बाडमेर, 1 मर्इ। राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड द्वारा जिले को माह अप्रेल व मर्इ, 2013 हेतु प्रतिमाह 342.6 मै0 टन चीनी का आवंटन किया गया है। उक्त आवंटित चीनी को संबंधित मिल से उठाने हेतु जिले के थोक विक्रेताओं को उप आवंटन किया गया है।

जिला रसद अधिकारी उम्मेदसिंह पूनिया ने बताया कि थोक विक्रेता आवंटित चीनी मिल से उठाव कर उचित मूल्य दुकानदारों को उनके यहां पंजीकृत बीपीएल व अन्त्योदय यूनिट के आधार पर 450 ग्राम प्रति यूनिट से चीनी की आपूर्ति की जाएगी। खुदरा विक्रेता बीपीएल व अन्त्योदय परिवारों को 450 ग्राम चीनी प्रति यूनिट के हिसाब से 10.00 रूपये प्रति किलोग्राम की दर से वितरण लेवी चीनी राशन टिकिट पर व नियमानुसार राशनकार्ड में इन्द्राज करते हुए करेंगे।

-0-

सीमान्त क्षेत्र विकास कार्यक्रम
जिला स्तरीय समिति की बैठक 4 को

बाडमेर, 1 मर्इ। सीमान्त क्षेत्र विकास कार्यक्रम की जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला कलेक्टर भानु प्रकाष एटूरू की अध्यक्षता में 4 मर्इ को प्रात: 11.00 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाल में आयोजित की जाएगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर. गुगरवाल ने बताया कि उक्त बैठक में सीमान्त क्षेत्र विकास कार्यक्रम की वर्ष 2013-14 की वार्षिक कार्य योजना तैयार करने के संबंध में प्रस्तावों पर विचार विमर्श एवं अनुमोदन तथा बीएडीपी के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

-0-

कानून व्यवस्था के लिए
क्षेत्रवार मजिस्टे्रट नियुक्त

बाडमेर, 1 मर्इ। जिला मजिस्टे्रट भानु प्रकाष एटूरू ने एक आदेश जारी कर 6 मर्इ को सैन जयन्ती, 12 को परशुराम जयन्ती, 13 को अक्षय तृतीया, 25 मर्इ को बुद्ध पूर्णिमा एवं 24 जून को शब ए बारात के धार्मिक पर्वो के आयोजन के मध्यनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए दण्ड प्रकि्रया संहिता की धारा 22 के तहत क्षेत्रवार मजिस्टे्रट नियुक्त किये है।

जिला मजिस्टे्रट द्वारा जारी आदेशानुसार उपखण्ड मजिस्टे्रट बाडमेर को बाडमेर शहर, उपखण्ड मजिस्टे्रेट बालोतरा को बालोतरा शहर, उपखण्ड मजिस्टे्रट शिव को तहसील क्षेत्र शिव, उपखण्ड मजिस्ट्रेट सिवाना को तहसील क्षेत्र सिवाना, उपखण्ड मजिस्टे्रट रामसर को तहसील क्षेत्र रामसर, उपखण्ड मजिस्ट्रेट चौहटन को तहसील क्षेत्र चौहटन, उपखण्ड मजिस्ट्रेट बायतु को तहसील क्षेत्र बायतु एवं उपखण्ड मजिस्टे्रट गुडामालानी को तहसील क्षेत्र गुडामालानी के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार तहसील क्षेत्र बाडमेर (ग्रामीण) पचपदरा (ग्रामीण), सिणधरी एवं सेडवा के लिए संबंधित तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्टे्रटों को मजिस्टे्रट नियुक्त किया गया है। उक्त मजिस्टे्रटस को निर्देश दिये गये है कि वे त्यौहारों के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने की पालना सुनिशिचत करेंगे। संबंधित उपखण्ड मजिस्टे्रट अपने उपखण्ड की शांति व्यवस्था एवं निगरानी की व्यवस्था सुनिशिचत करेंगे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें