बुधवार, 1 मई 2013

सरबजीत को छोड़ें या तीसरे देश भेजें

सरबजीत को छोड़ें या तीसरे देश भेजें
 

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को प्रस्ताव किया है कि सरबजीत को सही इलाज के लिए भारत या किसी तीसरे देश भेजा जाए। भारत ने पाक से कहा है कि सरबजीत के जीवन की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने चाहिए।


विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है,हम सरबजीत की बिगड़ती हालत पर चिंतित हैं। जिन्ना अस्पताल में सरबजीत का इलाज कर रहे डाक्टरों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में सरबजीत की बिगड़ती हालत के बारे में बताया गया है।


बयान में कहा गया है,हमारे उच्चायुक्त ने पाकिस्तान के विदेश सचिव से मुलाकात कर पाक सरकार से सरबजीत सिंह को मानवीय आधार पर तुरंत रिहा किए जाने की मांग की है ताकि उसे भारत में बेहतर इलाज मुहैया कराया जा सके। साथ ही हमने यह प्रस्ताव भी किया है कि सरबजीत को इलाज के लिए किसी तीसरे देश भेजा जाए।

उल्लेखनीय है कि 26 अप्रेल को लहौर की कोट लखपत जेल में सरबजीत पर चार-पांच कैदियों ने जानलेवा हमला कर दिया था। वह तभी से कोमा में है तथा उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। पाकिस्तान के डाक्टरों का मानना है कि सरबजीत की हालत अत्यंत नाजुक है। लेकिन उसे किसी ओर देश या अस्पताल भेजे जाने से इनकार किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें