बुधवार, 1 मई 2013

कांग्रेस में शामिल होंगी जयाप्रदा?

हैदराबाद. गुजरे जमाने की अदाकारा और यूपी के रामपुर से सांसद जयाप्रदा के कांग्रेस में आने की चर्चा गर्म है। ऐसी खबर है कि जयाप्रदा जल्द ही कांग्रेस में शामिल होकर अपने गृह राज्य आंध्र प्रदेश वापस लौट सकती हैं।
कांग्रेस में शामिल होंगी जयाप्रदा?
जयाप्रदा ने पिछले हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की है। अभिनेत्री ने हाल ही में कहा था कि वह आंध्र प्रदेश की राजनीति में लौटने वाली हैं। उन्होंने इसका भी खुलासा करने को कहा था कि वह किस पार्टी में जाएंगी।जयाप्रदा ने अपने गृह नगर राजमुंदरी से लोकसभा का चुनाव लड़ने की मंशा भी व्यक्त की है। जया की ऐसी इच्छा के बाद राजमुंदरी से सांसद वुंदावाली अरुण कुमार ने कहा कि वह जयाप्रदा के लिए अपनी सीट छोड़ने को तैयार हैं। अरुण कुमार ने कहा, ' इससे उन्हें खुशी ही होगी।'

उल्लेखनीय है कि फिल्मों के बाद जयाप्रदा ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत 90 के मध्य दशक में तेलगूदेशम पार्टी से की थी। आंध्र प्रदेश से तेलगूदेशम की तरफ से वह 1996 में राज्यसभा सदस्य भी रहीं। बाद में उन्होंने तेलगूदेशम को छोड़ 2004 के आम चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी का दामन थामा। रामपुर से दो बार सांसद बनीं जयाप्रदा को अमर सिंह के साथ समाजवादी पार्टी से बाहर भी निकाल दिया गया है। हाल ही में उन्होंने आंध्र प्रदेश का दौरा किया है और घोषणा की है कि वह जल्द ही राज्य की राजनीति में वापस आने वाली हैं।

एक समय यह भी अफवाह थी कि जयाप्रदा वाईएसआर कांग्रेस में जा सकती हैं लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी हालिया मुलाकात ने उनके कांग्रेस में जाने के ही संकेत दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें