बुधवार, 1 मई 2013

इलाहाबाद में छात्रा से गैंग रेप, मुरादाबाद में युवक की हत्या



मुरादाबाद/इलाहाबाद।। उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है। विशेषकर महिलाओं के प्रति हिंसा के मामले में। इलाहाबाद में एक कॉलेज स्टूडेंट को कुछ छात्रों ने जबरन चलती गाड़ी से उठा लिया और उसके साथ गैंग रेप किया। सदमे के कारण छात्रा बेहोश हो गई। फिलहाल छात्रा की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, मुरादाबाद के छजलैट के किशनपुर गांव में मंगलवार रात बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बीएससी के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।
gang-rape
इलाहाबाद में सरेराह एक एक छात्रा का अपरहण कर लिया गया। उससे चलती गाड़ी में गैंग रेप किया गया। सदमे के कारण लड़की बेहोश हो गई। बाद में उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है। होश आने पर उसने बताया है कि 4 लड़कों ने उसके साथ गैंग रेप किया है। यही नहीं छात्रा ने आरोप लगाए हैं कि पुलिस आरोपियों के दबाव में है। फिलहाल छात्रा की हालत नाजुक बनी हुई है। कहा जा रहा है कि सदमे के कारण छात्रा 2 बार कोमा में जा चुकी है।

जांच में जुटे एसपी क्राइम अरुण पांडेय का कहना है कि छात्रा के बयान पर रेप की धाराएं जोड़कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामले में मंगलवार को पीड़ित परिवार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा भी किया।





वहीं मुरादाबाद में एक दूसरी घटना में छजलैट के किशनपुर गांव में मंगलवार रात बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बीएससी के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज वारदात की रिपोर्ट पड़ोसी युवकों के विरुद्ध दर्ज कराई गई। आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

किशनपुर में ओमेंद्र उर्फ मल्लू (22) बीएससी के छात्र थे। मंगलवार की रात करीब 8 बजे वह घर के पीछे पशुओं को चारा डालने गए थे। वहां पहले से घात लगाए बैठे पड़ोस के विनोद और रणजीत से गोली मार दी। गोली की उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हत्या की पृष्ठभूमि में बताया जाता है कि दोनों आरोपी ओमेंद्र के घर के बाहर बैठकर उनकी बहन पर फब्तियां कसते थे। कुछ दिन पहले इसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने छजलैट थाने में की थी। पुलिस ने दोनों से पूछताछ की, मगर कार्रवाई करने के बजाय दोनों को थाने से ही छोड़ दिया गया। छात्र के पिता जयपाल ने बताया कि इससे आरोपियों के हौसले बढ़ गए। मंगलवार रात उन्होंने मौका पाकर ओमेंद्र की हत्या कर दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें