बुधवार, 1 मई 2013

तांत्रिक के झांसे में ज्वैलर ने गंवाई जान

तांत्रिक के झांसे में ज्वैलर ने गंवाई जान

जयपुर। महाराष्ट के तांत्रिक के झांसे में आए जयपुर के एक ज्वैलर को बुधवार दोपहर जान से हाथा धोना पड़ा। ज्वैलर घर पर खजाने की तलाश में खुदाई कर रहा था,तभी दीवार ढह गई और मलबे में दबने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद पुलिस ने तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस के अनुसार घटना झोटवाड़ा स्थित श्रीराम नगर-बी कॉलोनी की है। यहां प्लॉट नम्बर 137ए में महाराष्ट मूल का ज्वैलर भारत गोपीनाथ परिवार के साथ रह रहा था। गोपीनाथ की झोटवाड़ा और मुरलीपुरा में दो ज्वैलरी शॉप भी हैं। हाल ही,ज्वैलर महाराष्ट के तांत्रिक त्रियम्बानंद उर्फ तुकारामके सम्पर्क में आया। तांत्रिक ने ज्वैलर को घर में खजाना दबे होने की बात कही और इसके लिएपूजा-पाठ के साथ खुदाई शुरू करवा दी। खुदाई के दौरान ही यह हादसा हुआ और ज्वैलर की मौत हो गई।



सब इंस्पेक्टर दिलीप सिंह ने   बताया कि 35 वर्षीय ज्वैलर गोपीनाथ लम्बे समय से जयपुर में ही ज्वैलरी कारोबार कर रहा था। गोपीनाथा हाल ही तांत्रिक से सम्पर्क आया था और उसके बहकावे में आकर जमीन में गडे धन को हासिल करने की फिराक में था। इसी लालच में उसने बुधवार को जमीन खोदनी शुरू की और इसी दौरान दीवार ढह गई। मलबे के नीचे दबे गोपीनाथ को जब तक निकाला जाता वह बेहोश हो चुका था। परिवारजन उसे तुरंत सवाई मानसिंह अस्पताल लेकर पहुंचे,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।


फिलहाल,पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मृतक के शव को शाम तक अस्पताल से घर ले जाया गया। इस बीच मृतक के परिवार की ओर से देर शाम तक थाने में कोई मामला दर्ज नहीं करवाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें