सोमवार, 1 अप्रैल 2013

फेसबुक यूज करने पर होगी कमाई!

फेसबुक यूज करने पर होगी कमाई!

नई दिल्ली। यह किसी सपने के सच होने जैसा है। फेसबुक एक नया फीचर टैस्ट करने जा रहा है जिसके तहत चुनिंदा यूजर्स, जिन्हें फेसबुक ने "एडवांस्ड फेसबुकर्स" का नाम दिया है, को पैसे कमाने का मौका दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, फेसबुक चुनिंदा यूजर्स के पहले बैच के टॉप चार प्रतिशत को एक डॉलर प्रति एक्टिविटी अदा करने की तैयारी कर रहा है।


फिलहाल यह नया एडवांस्ड फेसबुकर्स (एएफ) फीचर न्यूजीलैंड में फेसबुक यूजर्स के छोटे से समूह पर टैस्ट किया जा रहा है। यह खबर न्यूजीलैंड में फेसबुक यूजर एले फ्लड्स ने लीक की। फ्लड्स एएफ के लिए फेसबुक के एल्फा टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

क्या है एडवांस्ड फेसबुकर्स?
फेसबुक प्रोग्रमेटिकली यूजर्स को चुनेगा और इस फीचर के लिए सलेक्ट हुए यूजर्स को एक नोटिफिकेशन दिखेगा जिसमें लिखा होगा कि आप एडवांस्ड फेसबुकर्स प्रोग्राम के लिए चुने गए हैं ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने पर प्रोग्राम के नियम व शर्तेें बताई जाएंगी।

अगर यूजर इसमें भाग लेने के लिए सहमती दर्ज करेगा तो उसके लिए पेज खुलेगा जिसमें उसे वेरिफिकेशन के लिए अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स डालनी होंगी। इसके अलावा उसे अपना बैंक अकाउंट नंबर और टैक्स संबंधी अन्य जानकारी देनी होगी।

एक और एल्फा टैस्ट पार्टिसिपेंट ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह जरूरी नहीं है कि फेसबुक पर ज्यादा एक्टिव रहने वाले यूजर्स या जिनकी फ्रेंड लिस्ट और सब्स्क्राइबर्स लिस्ट लंबी है उन्हें ही एडवांस्ड फेसबुकर्स के लिए चुना जाए। इस फीचर के लिए यूजर्स की ऑथॉरिटेटिवनेस के आधार पर उन्हें निमंत्रण भेजे जाएंगे।

यूजर्स की कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि वे फेसबुक कितना यूज करते हैं और ऑथॉरिटेटिवनेस इंडेक्स पर उनका क्या रैंक है। इस फीचर की हर एक्टिविटी के लिए पैसा दिया जाएगा फिर वह चाहे स्टेटस अपडेट हो, कमेंट करना हो या लाइक करना हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें