सोमवार, 1 अप्रैल 2013

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की संदिग्ध मौत पर भड़के लोग, लगाया जाम

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की संदिग्ध मौत पर भड़के लोग, लगाया जाम

आहोर। भाद्राजून ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की संदिग्ध मौत के बाद ग्रामीणों ने हत्या की अशंका जताते हुए जोधपुर तिराहा, हॉस्पीटल तिराहे तथा पुलिस थाने के सामने सड़क पर जाम लगा दिया। ग्रामीण पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर अड़ गए। सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने समझाइश मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत किया। आहोर-तखतगढ़ मार्ग करीब तीन घंटा जाम रहने से सड़क पर वाहनों की कतार लग गई। सड़क के दोनों ओर वाहन जाम मेे फंस गए। ऎसे में यात्रियों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए वाहनों को तालाब की पाल तथा मेघवालों के वास से निकाला।

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी
आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे पुलिस उप अधीक्षक सत्येन्द्रपालसिंह ने लोगों से समझाइश का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पृथ्वीराज मीणा ने मौके पर पहुंचकर लोगों से समझाइश की कोशिश की लेकिन लोगों का विरोध-प्रदर्शन जारी रहा।

राजनीति में थे सक्रिय
चौधरी पिछले लंबे समय कांग्रेस पार्टी की सक्रिय राजनीति में थे। चौधरी वर्तमान में भाद्राजून ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर पार्टी में अपनी सेवाएं दे रहे थे। इससे पूर्व वे पंचायत समिति सदस्य भी रह चुके हैं तथा उनकी पत्नी श्रीमती चतरूदेवी निम्बला में सरपंच कर चुकी है। चौधरी की पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत ग्रामीणों में अच्छी छवि थी। जिनकी संदिग्ध मौत से कार्यकर्ताओं में मायूस छा गई।

अंतिम यात्रा में भीड़
चौधरी की अंतिम यात्रा में लोगों की भीड़ उमड़ी। जिलेभर से कांग्रेस पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने चौधरी की अंतिम यात्रा में भाग लेकर परिजनों को ढांढ़स बंधाया।

जिलेभर में रही चर्चा
संदिग्ध मौत के प्रकरण को लेकर जिलेभर में दिनभर चर्चा रही। जालोर शहर सहित आस-पास के क्षेत्र में भी लोग प्रकरण पर चर्चा करते सुनाई दिए। गांवों की चौपाल पर भी संदिग्ध मौत की चर्चा रही।

जनप्रतिनिधियों का लगा जमघट
चौधरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना के बाद पुलिस थाने के बाहर कांग्रेस पार्टी के जनप्रतिनिधियों समेत पदाधिकारियों का जमघट लग गया। उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, जालोर विधायक रामलाल मेघवाल, युवक कांग्रेस लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष उमसिंह चांदराई, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती संध्या चौधरी, जगदीशचंद्र चौधरी, युवक कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष आमसिंह परिहार, प्रताप आंजणा, धनेश चौधरी, लोक अभियोजक सवाराम पटेल, एडवोकेट मांगीलाल चौधरी, कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष कैलाशदास वैष्णव, कृष्णपालसिंह, लादूराम चौधरी, गणपत शर्मा, जिला परिषद सदस्य भंवरलाल मेघवाल, सोनाराम मेघवाल व कुशालसिंह राजपुरोहित, ग्रेनाइट एसोसिएशन अध्यक्ष नरेन्द्र बालू अग्रवाल, विधि सलाहकार बलवंत राव समेत कई लोगों ने मौके पर पहुंचकर निष्पक्ष जांच की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें