सोमवार, 29 अप्रैल 2013

क्रिकेट पर ८ लाख रुपए का सट्टा पकड़ा


क्रिकेट पर ८ लाख रुपए का सट्टा पकड़ा 


२ सटोरियों सहित मकान मालिक गिरफ्तार, टीवी, डायरियां व सामान जब्त किया


बालोतरा चैन्नई सुपरकिंग्स व कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच रविवार को खेले जा रहे आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा लगाते दो सटोरियों सहित मकान मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनके पास से मिली डायरियों में इस मैच पर 8,16,750 रुपए का सट्टा कारोबार करने का हिसाब मिला। इसके कब्जे से सट्टे में काम आने वाले उपकरण आदि भी बरामद किए गए। यह सट्टा कारोबार रबारियों का टांका क्षेत्र में एक किराए के मकान में चल रहा था। 

बालोतरा सीओ एएसपी रामेश्वरलाल मेघवाल ने बताया कि बाड़मेर एसपी राहुल बारहट के निर्देश पर आईपीएल के दौरान सट्टा कारोबारियों पर नजर रखी जा रही थी। रविवार को मुखबिर की इत्तला पर शाम करीब साढ़े छह बजे बालोतरा थानाधिकारी कैलाशचंद्र मीणा के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल चेलाराम कटारिया, कांस्टेबल गोपीकिशन, राकेश, सुखदेव भादू, भंवर विश्नोई, नरसिंग, मांगूसिंह व राजेश की टीम ने रबारियों का टांका स्थित चंद्राराम पुत्र राणाराम लखारा के मकान पर दबिश दी। यहां अशोक कुमार पुत्र प्रतापजी प्रजापत निवासी डागा हॉस्पीटल रोड व वासुदेव पुत्र कानाराम प्रजापत निवासी रेबारियों का टांका चैन्नई सुपरकिंग्स व कोलकाता नाइट राईडर्स के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते मिले।

पुलिस ने इन दोनों के साथ मकान मालिक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 8 मोबाइल, एक टीवी, दो रिमोट, सेट अप बॉक्स, केल्क्यूलेटर, कई चार्जर, हिसाब की डायरियां आदि बरामद किए। डायरियों में इस मैच पर 8,16,750 रुपए का सट्टा कारोबार करने का हिसाब लिखा हुआ मिला।


पकड़ में नहीं आया इनका सरगना 

पुलिस सूत्रों के अनुसार इन दिनों पुलिस की सख्ती के चलते सट्टा कारोबारी जगहें बदल-बदल कर सट्टा कारोबार कर रहे हैं। ये इतने शातिर है कि हर मैच में अपना ठिकाना बदल देते हैं। इसके अलावा बड़े सटोरिये अपने लड़कों को ही सट्टा लगाने की जगह पर बिठाकर रखते हैं, जबकि वे खुद इनसे मोबाइल पर ही संपर्क में रहते हैं। यह सट्टा कारोबार भी एक बड़े सटोरिये का चल रहा था। पुलिस पूछताछ में इसका खुलासा हो सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें