मंगलवार, 2 अप्रैल 2013

नाबालिग की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार




नाबालिग की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार



24 घंटे बाद मोर्चरी से उठाया शव, रिपोर्ट का खुलासा करने पर अड़े रहे, सुबह से मोर्चरी के बाहर जमा हुई भीड़, मेडिकल टीम ने किया पोस्टमार्टम


बाड़मेर  रड़वा गांव की नाबालिग की हत्या कर शव पहाडिय़ों पर फेंकने की घटना के बाद सोमवार को मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। शाम छह बजे शव परिजनों को सौंपा गया। सोमवार को सैन समाज के सैकड़ों लोगों की भीड़ मोर्चरी के बाहर जमा रही। इस मामले बालिका की हत्या का खुलासा हुआ। दुष्कर्म की पुष्टि के लिए नमूने लेकर एफएसएल के लिए भिजवाएं गए। इधर पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी घेवरसिंह पुत्र प्रहलादसिंह राजपुरोहित निवासी निंबड़ी को गिरफ्तार किया है। 

मृतका के परिजन इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने की जिद पर अड़ गए। समाज के लोगों ने मोर्चरी के बाहर मोर्चा खोल दिया। इस बीच डीएसपी नाजिम अली मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों से समझाइश करते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। समाज के लोग मुख्य आरोपी के अलावा अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग करने लगे। साथ ही पीएमओ डॉ. आरके माहेश्वरी को मौके पर आने और मेडिकल बोर्ड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का खुलासा करने की मांग करने लगे। इस पर पुलिस प्रशासन ने स्पष्ट रूप से मना करते हुए कहा कि इस बारे में आप किसी को संदेह है तो पांच सदस्यों की टीम पीएमओ से मुलाकात कर सकती है। इसके बाद शाम करीब छह बजे परिजनों और समाज के लोगों ने प्रशासन की मांग पर सहमति जताते हुए शव उठा लिया गया। मोर्चरी के बाहर भी भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा। सदर थानाधिकारी लूणसिंह भाटी, कोतवाल देवाराम चौधरी, महिला पुलिस थानाधिकारी निरंजनप्रताप सिंह समेत पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे।

प्रतिनिधि मंडल ने सौंपा ज्ञापन: दोपहर करीब तीन बजे सैकड़ों लोगों ने मोर्चरी से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। युवाओं ने नारेबाजी करते हुए हत्या के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने और उन्हें कठोर सजा दिए जाने की मांग की। कलेक्ट्रेट के बाहर मुख्य मार्ग जाम हो गया। इसके चलते कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। करीब बीस मिनट तक यहां नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन के बाद एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर से मुलाकात करने पहुंचा। विधायक मेवाराम जैन, भाजपा नेत्री मृदुरेखा चौधरी भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल हुए और कलेक्टर से मुलाकात कर बालिका की हत्या के मामले के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल ने एसपी राहुल बारहट को ज्ञापन सौंपकर हत्या और दुष्कर्म के मामले में लिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। एसपी ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी को दस्तयाब किया गया है, वहीं शेष की तलाश जारी है।

॥नाबालिग की हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जिसे मंगलवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। मृतका का शव पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपा गया। मामले की जांच जारी है। 
नाजिम अली, डीएसपी बाड़मेर 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें