सोमवार, 25 फ़रवरी 2013

दिल्ली दहलाने की साजिश,बम डिफ्यूज

दिल्ली दहलाने की साजिश,बम डिफ्यूज
नई दिल्ली। हैदराबाद के गुरूवार को हुए धमाकों की जख्म अभी सूखे भी नहीं कि सोमवार हो आतंककारियों ने दिल्ली को दहलाने की नाकाम कोशिश कर डाली। हालांकि,समय रहते दिल्ली पुलिस और एनएसजी ने इन नापाक इरादों को नाकाम कर दिया और दिल्ली बाल-बाल बच गई।

छावनी क्षेत्र में सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल के बाहर एक लावारिस मिले एक बैग में रखे एक बम को सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बरतते हुए सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया।

पुलिस को दोपहर करीब दो बजे सूचना मिली कि अस्पताल परिसर के बाहर एक संदिग्ध बैग पड़ा है। दिल्ली पुलिस ने बैग में संदिग्ध सामग्री की जांच के बाद एनएसजीसे मदद मांगी। इस पर एनएसजी के बम निरोधक दस्ते की मदद से शाम पांच बजे बम को निष्क्रिय कर दिया गया।

3 दिन बाद दिल्ली पर वार

उल्लेखनीय है 21 फरवरी की शाम हैदराबाद के दिलसूखनगर को आतंककारियों ने निशाना बनाया था। और उस दिल दहलाने वाली घटना के ठीक तीन दिन बाद ही दिल्ली में दहशत फैलाने की नाकाम कोशिश की गई।

मणिपुर में भी दो बम बरामद

मणिपुर पूर्व के लइफम खुनोऊ में पुलिस ने सोमवार को एक मकान में छिपाए गए दो शक्तिशाली बम बरामद किए। पुलिस ने बताया कि इम्फाल पूर्व पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार करिने के बाद ये बम बरामद किए। इसके बाद विशेषज्ञों को बुलाया गया और बमों को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया गया। इस सिलसिले में दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इनमें एक व्यक्ति की शिनाख्त ई.गुणेशर के रूप में हुई है। इम्फाल निवासी गुणेशर गौहाटी उच्च न्यायालय में कर्मचारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें