सोमवार, 25 फ़रवरी 2013

सम के धोरोें पर रेगिस्तानी जहाज की दौड़ ने बिखेरा आकर्षण

सम के धोरोें पर रेगिस्तानी जहाज की दौड़ ने बिखेरा आकर्षण

   
जैसलमेर, 25 फरवरी/मरु महोत्सव के तीसरे दिन सोमवार को सम में राजस्थान केमल रेस संघ के तत्वाधान में ऊंटों की दौड आयोजित की गई जिसमें 50 ऊॅंट दौड़ धावकाें ने भाग लिया जिसमें 10-10 ऊंटों की पॉंच हीट दौड़ रखी गई जिसमें 3-3 प्रतिभागी विजयी रहे।
   अन्तिम दौड में 14 ऊंटों की दौड हुई जो मीटर की थी। जिसमें प्रथम सगरों की बस्ती के साबुदीनद्वितीय साबु खां एवं तृतीय समाणे खां रहे। इन विजेताओं में से प्रथम को 11 हजार रुपये का नगद पुरस्कार एवं शील्ड बीएसएफ के डीआईजी डी. एस. राजपुरोहित ने प्रदान की। द्वितीय पुरस्कार हजार रुपये नगद व प्रमाण पत्र जिला पुलिस अधीक्षक पंकज चौधरी ने प्रदान की एवं तृतीय विजेता को हजार रुपये का नगद पुरस्कार व प्रमाण पत्र जिला कलक्टर शुचि त्यागी द्वारा प्रदान किया गया।
   इस दौड़ के प्रायोजक होटल रंगमहल के पृथ्वीराज सिंह थे। इस अवसर पर सम की प्रधान लक्ष्मीकंवरनगरपालिका के आयुक्त आर.के माहेश्वरीउपखण्ड अधिकारी रमेशचन्द जैन्थसरपंच कासम खां के साथ हजारों की तादाद में दर्शक उपस्थित थे।
   धोरों पर पदचापों की धमाल पहली बार
   पहली बार सम में पुरुष और महिलाओं की 800 मीटर दौड़ आयोजित की गई। जिसमें पुरुष वर्ग में प्रथम विजेता सीकर के जयराम मीणाद्वितीय भोजराज सिंह और तृतीय सरवन राम रहे। इसी प्रकार महिला दौड़ में पांच महिलाओं ने भाग लिया जिसमें रतनपुर की लीला कंवर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं मुम्बई की आदित्य पिण्टो द्वितीय स्थान पर रही एवं मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश) की सुजाता चौधरी तृतीय स्थान पर रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें