रविवार, 3 फ़रवरी 2013

जोशी के मर्डर में भाजपा नेता शामिल!

जोशी के मर्डर में भाजपा नेता शामिल!
नई दिल्ली। समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में आरोपी सुनील जोशी की हत्या के केस में मध्य प्रदेश के एक भाजपा नेता के शामिल होने की बात सामने आई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी जल्द ही मऊ से भाजपा नेता जितेन्द्र शर्मा को गिरफ्तार कर सकती है। एनआईए को जितेन्द्र के घर से एक पिस्टल मिली है। जांच एजेंसी को शक है कि संघ प्रचारक जोशी की हत्या इसी पिस्टल से की गई थी।

जितेंद्र शर्मा समझौता एक्सप्रेस और मालेगांव बम धमाकों के आरोपी लोकेश शर्मा का चचेरा भाई है। एनआईए को संदेह है कि समझौता एक्सप्रेस और मालेगांव ब्लास्ट केस में जितेन्द्र की भी भूमिका रही है। सूत्रों के मुताबिक लोकेश शर्मा और राजेन्द्र चौधरी ने जोशी की हत्या की बात कबूल ली थी। इन दोनों के अपराध कबूलने के बाद एनआईए चाहती थी कि वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद किया जाए। इसी सिलसिले में एनआईए टीम लोकेश को लेकर मध्य प्रदेश गई,जहां पर उसने अपने चचेरे भाई जितेंद्र शर्मा के घर से एक पिस्टल बरामद करवाई।

पिस्टल ईंट के एक ढेर में छिपाकर रखी गई थी। इस बारे में जब जितेंद्र से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि लोकेशन ने इसे उसकी गैरमौजूदगी में छिपाई होगी। एनआईए का मानना है कि जितेंद्र झूठ बोल रहा है। लोकेश ने एनआईए को दिलीप जगताप के बारे में भी सुराग दिया था जिसके घर से एक और पिस्टल बरामद हुई है। खास बात यह है कि जगताप इंदौर से कांग्रेस पार्षद का भाई है।

जगताप को भी जोशी मर्डर केस के मामले में गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि हथियारों का जिम्मा वही संभाला करता था। यह भी पता चला है कि जगताप साइकल के के बिजनस में है। ऎसे में एजेंसी इस बात की भी जांच कर रही है कि मालेगांव धमाकों के लिए जगताप ने ही साइकलें तो नहीं जुटाई थीं।

एनआईए इससे पहले बलबीर सिंह नाम के शख्स से पिस्टल की मैगजीन बरामद कर चुकी है। वह भी इसी मामले में गिरफ्तार हो चुका है। वारदात को अंजाम देने से पहले उसी ने लोकेश शर्मा और राजेंदर चौधरी को अपने घर में शरण दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें