मंगलवार, 1 जनवरी 2013

तीन बच्चों की हत्या के आरोप में युवक गिरफ्तार

रायगढ़।। समाज में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों के लिए कुछ लोग अक्सर आधुनिकता और पश्चिमी सोच को जिम्मेदार बताने लगते हैं मगर एक युवक ने धार्मिकता के चक्कर में तीन मासूस बच्चों को गला घोंटकर मार डाला। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की पुलिस ने तीन बच्चों की हत्या के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के मुताबिक, देवी के कहने पर उसने तीनों बच्चों की हत्या की है।MURDER
रायगढ़ जिले के एसपी आनंद छाबड़ा ने बताया कि रायगढ़ के लैलुंगा क्षेत्र के गहना झरिया गांव में तीन बच्चों मोहित यादव(04), दीपक यादव(04)और निर्मल यादव(05) की हत्या के आरोप में पड़ोस के ही युवक जयपाल यादव(22) को गिरफ्तार किया गया है।

छाबड़ा ने बताया कि दिसंबर महीने की 17, 18 और 25 तारीख को गहना झरिया गांव से तीन बच्चे मोहित, दीपक और निर्मल गायब हो गए थे। जिसकी सूचना बच्चों के परिजनों ने पुलिस को दी थी। पुलिस जब बच्चों की खोजबीन कर रही थी तब 29 दिसंबर को गांव के करीब के जंगल में दीपक का शव बरामद किया गया था।
उन्होंने बताया कि बच्ची का शव मिलने के बाद पुलिस ने हत्यारे की तलाश तेज कर दी थी। मंगलवार को जब गांव का ही जयपाल यादव गांव की बच्ची भारती(03) को अगवा कर अपने साथ लेकर जा रहा था तब ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने भारती को छुड़ाकर जब जयपाल से पूछताछ शुरू की तब उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। जयपाल की निशानदेही पर पुलिस ने खेत से मोहित का शव बरामद कर लिया है।

जयपाल ने पुलिस को बताया कि उसे देवी ने सपने में बच्चों की हत्या का आदेश दिया था। इसके बाद उसने बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी थी और शवों को छिपा दिया था।

जयपाल ने निर्मला का शव कहां छिपाया है इस बारे में जानकारी नहीं मिली है। छाबड़ा ने बताया कि पुलिस लगातार जयपाल से पूछताछ कर रही है। हत्यारे के जवाब से लग रहा है कि वह मानसिक रोगी है और यही वजह है कि उसने बच्चों की हत्या कर दी है। पुलिस ने जयपाल को बच्चों को अगवा कर उनकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें