सोमवार, 3 दिसंबर 2012

जैसलमेर से चोरी गई बोलेरो बरामद, खरीदार आरोपी गिरफ्तार


एक पखवाडे में वाहन चोरो के विरूद्ध जैसलमेर जिला पुलिस की दूसरी बडी कार्यवाही,
  जैसलमेर   से चोरी गई बोलेरो बरामद, खरीदार आरोपी गिरफ्तार

जैसलमेर हाल ही के कुछ दिनों में जिला जैसलमेर में वाहन चोरियों की वारदातो के बने के कारण पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर ममता राहुल द्वारा जिले के समस्त वृताधिकारियों एवं थानाधिकारियो को अपनेअपने हल्खा क्षैत्र में चोरी हुए वाहनो को तलाश कर जल्द से जल्द बरामद कर वाहन चोरो को गिरफतार करने के निर्देश दिये। जिस पर पुलिस थाना सांगड के हल्खा क्षैत्र में दिनांक 20.11.2012 की रात्रि में चोरी हुई गाडी को बरामद किया जाकर आरोपियों की तलाश जारी है।

इसी प्रकार गत दिनों  मध्यरात्रि इण्डेन गैस एजेन्सी के सामने जैसलमेर से दो अज्ञात चोरों द्वारा एक बोलेरो गाड़ी नम्बर आर.जे. 04 टीए 2249 के डुप्लीकेट चाबी लगाकर चुराकर ले जाने की वाहन मालिक सुमेरसिंह की रिपोर्ट पर पुलिस थाना जैसलमेर में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान भगवानसिंह सउनि के जिम्मे किया गया। उक्त घटना की सुचना उच्च अधिकारियो को देने पर पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर ममता राहुल द्वारा उक्त घटना को गम्भीरता से लेते हुए थानाधिकारी पुलिस थाना जैसलमेर वीरेन्द्रसिंह निपु को उक्त चोरी पर जल्द से जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। जिस पर वीरेन्द्रसिंह नि.पु. थानाधिकारी पुलिस थाना जैसलमेर व ओम प्रकाश गौदारा नि.पु. थानाधिकारी पुलिस थाना सांगड़ के नेतृत्व में विशोष टीमें गठित की गई जिसमें पुलिस थाना जैसलमेर से भगवानसिंह सउनि, कानि0 बस्ताराम, माधोसिंह एवं कार्यालय में तैनात मुकेश बीरा व पुलिस थाना सांगड़ से मुख्य आरक्षक नीम्बसिंह, कानि. रामसिंह, रायमलराम, दिलीप कुमार मामुर किये गये तथा विश्वसनीय मुखबीर मामुर कर चोरी गये वाहन व मुल्जिम की तलाश हेतु पुलिस टीम द्वारा धोरीमना, गुड़ा मालानी, रामजीका गोल, सिणधरी, होण्डू, सरणू आदि संभावित स्थानों पर धोरों में पैदलपैदल लगातार 0708 दिन तक दबीश्ों दी गई। पुलिस की लगातार दबीशों एवं पुलिस की कडी मेहनत एवं लगन से कार्य करने पर सिणधरी ग्राम में स्थित मईयों की ़ाणी से मुखबीर ईतलानुसार मेघाराम पुत्र गिरधारीराम जाति जाट नि0 मईयों की ़ाणी एड सिणधरी को दस्तयाब कर गहनता से पुछताछ की गई तो उसने उक्त चोरी गये वाहन खरीदना स्वीकार किया तथा उक्त अपराधी की ईतला पर उसकी ़ाणी के पिछवाडे में सीणीयों के घास के निचे छिपाकर रखी बोलेरो डीआई नम्बर आर.जे. 15 टीए 2249 को बरामद की गई। उक्त वाहन सस्ती दाम में खरीदने वाले मेघाराम को गिरफ्तार किया जाकर लगातार पुछताछ जारी है। मुल्जिम से चोरी गये वाहन बेचने वालों का पता लगाया जाकर गिरफ्तारी होगी।

गठित टीम द्वारा कड़ी मेहनत, सूज बूझ व लग्न से चोरी गई बोलेरो बरामद कर इनका कार्य सराहनीय रहा। शीघ्र ही बोलेरो चोरी करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी की जाकर अन्य वाहन चोरी के प्रकरणों में भी गहनता से पुछताछ होगी।

’’ 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें