सोमवार, 3 दिसंबर 2012

थार एक्सप्रेस से आए नकली नोट तीन भारतीय नागरिक गिरफ्तार



थार एक्सप्रेस से आए नकली नोट तीन भारतीय नागरिक गिरफ्तार


थार एक्सप्रेस से आए नकली नोट तीन भारतीय नागरिक गिरफ्तार

मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर सघन जांच में तीन भारतीय नागरिकों के कब्जे से सौ सौ के नकली नोट बरामद
कस्टम ने रात्रि 11 बजे तक हिरासत में रखने के बाद आरोपियों को किया रिहा

बाड़मेर भारत-पाक के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस से नकली नोट लेकर आए तीन भारतीय नागरिकों को कस्टम ने गिरफ्तार किया। जिन्हें ग्यारह घंटे तक बंद कमरे में रखने के बाद रिहा कर दिया। इनके कब्जे से सौ सौ के नकली नोट बरामद किए गए। बैंक की ओर से जांच में ये नोट नकली पाए गए। इधर, नकली नोट के मामले की सुरक्षा एजेंसियों को भनक तक नहीं लगने दी।

अंतर्राष्ट्रीय रेलवे स्टेशन मुनाबाव पर शनिवार को थार एक्सप्रेस पहुंची। जहां पर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की ओर से यात्रियों की जांच की गई। इस दौरान कस्टम टीम की ओर से एक महिला समेत तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से सौ सौ के नकली नोट पकड़े गए। जानकारी के अनुसार सकीना पत्नी गुलाम हुसैन निवासी भंवार, खंडू खां निवासी बामरला डेर, बराम खां पुत्र खाना खां, निवासी सालारिया तहसील चौहटन को गिरफ्तार किया गया। नोटों की बैंक से जांच करवाने पर नकली पाए गए। आरोपियों को कस्टम ने रात्रि ग्यारह बजे तक हिरासत में रखा। इसके बाद रिहा कर दिया। इधर, सुरक्षा एंजेसियों को नकली नोट बरामद करने के बारे में जानकारी तक नहीं दी गई।

एटीएस टीम ने किया निरीक्षण: एटीएस टीम जयपुर ने शनिवार को रेलवे स्टेशन मुनाबाव का निरीक्षण किया। डीएसपी महेश कुकु के नेतृत्व में आई टीम ने थार एक्सप्रेस से जुड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के बारे में फीड बेक लिया। साथ ही विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से चर्चा की। इस दौरान एटीएस टीम को कस्टम ऑफिस में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बाद टीम जोधपुर के लिए रवाना हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें