सोमवार, 26 नवंबर 2012

जेठमलानी सस्पेंड,पार्टी से भी जाएंगे!

जेठमलानी सस्पेंड,पार्टी से भी जाएंगे!

नई दिल्ली। भाजपा ने वरिष्ठ वकील एवं राज्यसभा सांसद राम जेठमलानी को पार्टी से निलम्बित कर दिया है,उन्हें पार्टी से निकाले जाने के बारे में सोमवार शाम को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला लिया जाएगा। जेठमलानी पार्टी के राज्यसभा सदस्य हैं और सांसद पर अनुशासन की कार्रवाई करने का हक पार्टी के संसदीय बोर्ड के ही पास है। इससे पहले जेठमलानी ने हाईकमान को चुनौती देते हुए कहा था कि उन्हें पार्टी से निकालने का दम किसी में नहीं है। जेठमलानी के खिलाफ कार्रवाई के बाद गडकरी के खिलाफ जुबां खोलने वाले यशवंत सिंह और शत्रुध्न सिन्हा को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं।

जेठमलानी ने हाल ही में पार्टी अध्यक्ष नितीन गडकरी का इस्तीफा मांगा था तथा नए सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति पर पार्टी के रूख का विरोध किया है। भाजपा ने रामजेठमलानी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के संकेत दे दिए थे।


भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा,पिछले कुछ समय से जेठमलानी भाजपा अध्यक्ष गडकरी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं तथा अब वे राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली व लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के खिलाफ बोले हैं। पार्टी ने जेठमलानी के बयानों को गंभीरता से लिया है।


उल्लेखनीय है कि जेठमलानी ने शनिवार को गडकरी को पत्र लिखकर नए सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति के विरोध में पीएम को पत्र लिखने की निंदा की थी। सुषमा व जेटली का कहना है कि राज्ससभा की सलेक्ट कमेटी ने सिफारिश की है कि सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति एक कॉलेजियम द्वारा की जाए। इसके बावजूद सरकार ने नए सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति कर दी।


शाहनवाज ने कहा,भाजपा अपने नेताओं के खिलाफ जेठमलानी के आरोपों को खारिज करती है व निंदा करती है। इससे पहले जेठमलानी ने भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते गडकरी से अपने पद से तुरंत इस्तीफा देने की मांग की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें