रविवार, 4 नवंबर 2012

जेल में कैद आतंकी कसाब को डेंगू!





मुंबई। मुंबई हमले के गुनहगार अजमल आमिर कसाब को डेंगू होने की खबर है। हालांकि तीन बार हुए टेस्ट में रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कसाब बीते चार दिन से बुखार से पीडित है। कसाब मुंबई की आर्थर रोड जेल में कैद है।


रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए जे.जे. अस्पताल के डीन टी.पी. लहाने ने कहा कि बुखार के लक्षण डेंगू की तरह थे लेकिन उन्होंने इस बीमारी के होने की सम्भावना से इनकार किया।


लहाने ने कहा कि चिकित्सक कसाब के स्वास्थ्य पर नजर रख रहे हैं। कसाब के कई परीक्षण किए गए हैं जिसमें डेंगू के लक्षण नहीं पाए गए। जेल अधिकारियों के अनुसार कसाब को अस्पताल में नहीं भेजा जाएगा। मुम्बई हमले के दोषी कसाब को मौत की सजा मिली है।

हाल ही में गृह मंत्रालय ने कसाब की दया याचिका खारिज कर दी थी। गृह मंत्रालय ने अपनी सिफारिश राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेज दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कसाब की फांसी की सजा को बरकरार रखा था। निचली अदालत ने कसाब को फांसी की सजा सुनाई थी,जिसे उसने बोम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी लेकिन हाईकोर्ट ने उसे कोई राहत नहीं दी और फांसी की सजा बरकरार रखी।




उल्लेखनीय है कि 26 से 29 नवम्बर 2008 को 10 पाकिस्तानी आतंककारियों द्वारा किए गए हमले मं 166 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें सभी आतंकी मारे गए थे जबकि कसाब को गिरफ्तार कर लिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें