सोमवार, 29 अक्तूबर 2012

मोदी ने पीएम को कहा "मौन-मोहन"

मोदी ने पीएम को कहा "मौन-मोहन"

मंडी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनमोहन सिंह पर व्यंग्यपूर्ण प्रहार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री "मौन-मोहन" सिंह हैं। मोदी यहां सोमवार को एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डा. "मौन-मोहन" सिंह और सोनिया गांधी ने हिमाचल प्रदेश का दौरा किया था और उन्होंने कुछ चीजों के बारे में बोला भी, लेकिन यदि वे महंगाई के बोझ से दबे गरीबों के प्रति थोड़ी चिंता दिखाते तो इससे बेहतर होता।

मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री को मूल्यवृद्धि कम करने के अपने वादे के बारे में बोलना चाहिए, लेकिन कांग्रेस तो अहंकारी है, उसे देश के लोगों की परवाह नहीं है। रसोई गैस सिलेंडरों की रियायती दर पर उपलब्धता सीमित किए जाने के संदर्भ में कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की संवेदनहीनता को उजागर करते हुए भाजपा नेता ने लोगों को पाइप के जरिए गैस मुहैया कराने की गुजरात सरकार की पहल में बाधा उत्पन्न करने के लिए केंद्र सरकार की निंदा की।

मोदी ने कहा कि हम इस लड़ाई को सर्वोच्च न्यायालय ले गए हैं और हमें विश्वास है कि वहां हमारी जीत होगी। अगर आप गलत करेंगे या लोगों को धोखा देंगे तो कांग्रेस में आपको प्रोन्नति मिलेगी। केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के मामले को ही ले लीजिए, उनके बिजली मंत्री रहते 19 राज्यों में एक साथ यादगार बिजली संकट पैदा हो गयाऔर 70 करोड़ लोग अंधेरे से घिर गए। इस पर उन्हें पद से हटा दिया जाना चाहिए लेकिन अगले ही दिन उन्हें प्रोन्नति देकर देश का गृह मंत्री बना दिया गया।

पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि वह गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं लेकिन उन्हें प्रोन्नति देकर विदेश मंत्री बनाया गया है। हिमाचल कांग्रेस कमेटी के प्रमुख वीरभद्र सिंह पर लगे आरोपों का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि एक तरफ तो उन्हें केंद्रीय मंत्री का पद छोड़ने के लिए कहा गया और दूसरी तरफ उन्हें पार्टी में चुनाव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे दी गई।

मोदी ने कहा कि भारत का अपना एक संघीय ढांचा है लेकिन कांग्रेस ने भाजपा शासित राज्यों में विकास को ठप्प करने का प्रयास कर उसका सम्मान नहीं किया।

सोनिया गांधी के इस दावे पर कि संप्रग सरकार हिमाचल प्रदेश को 10,000 करोड़ रूपये की सहायता देगी, मोदी ने कहा कि यह धन उनका निजी नहीं, बल्कि लोगों का धन है। हिमाचल से अपने जुड़ाव को याद करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात के बाद मेरा दूसरा घर हिमाचल है। मैं इसी चुनावी मौसम में इस राज्य में कई बार आता, अगर गुजरात में इस समय चुनाव नहीं होता।

उन्होंने कहा कि यदि गुजरात से एक संदेश की बात की जाए तो मैं लोगों से यही कहूंगा कि वे बार-बार सरकार न बदलें। उल्लेखनीय है कि 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव चार नवम्बर को होगा और मतगणना गुजरात में विधानसभा चुनाव होने के बाद 20 दिसम्बर को होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें