रविवार, 28 अक्तूबर 2012

हरियाणाः अब बच्चियों के 'पेट के दर्द' ने बलात्कारियों को पहुंचाया हवालात

अंबाला. लगातार बलात्कार की खबरों से शर्मसार हो रहे हरियाणा पर अब अंबाला जिले ने दाग लगाये हैं। यहां अलग-अलग मामलों में दो नाबालिगों से बलात्कार करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही मामलों में लड़कियों के पेट में दर्द होने के बाद मेडिकल जांच में रेप का पता चला।

एक 13 साल की बच्ची के बलात्कार के आरोप में एक शादीशुदा व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। बच्ची के प्रेग्नेंट होने पर बलात्कार की बात परिजनों को पता चली। पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है और मां बीमार रहती है

पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़िता ने अपने परिजनों से पेट में दर्द होने की शिकायत की थी। दादी उसे अस्पताल ले गई जहां जांच में उसे गर्भवती पाया गया।

गर्भवती होने की बात पता चलने के बाद पीड़िता ने बताया कि पड़ोस का रहने वाला दीपक उसके साथ कई महीनों से सेक्स संबंध बना रहा है। लड़की ने यह भी बताया की दीपक ने किसी को इस बारे में बताने पर बुरे अंजाम की धमकी भी दी था।

लड़की के इस बयान के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पीड़िता को पंचकूला के सिविल अस्पताल रैफर किया गया है। गौरतलब है कि 16 साल से कम उम्र की लड़की से मर्जी से सेक्स करने को भी बलात्कार माना जाता है।

वहीं अंबाला में ही एक 11वीं कक्षा की छात्रा ने दो युवकों पर लगातार गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पेट में दर्द की शिकायत की तो परिजनों ने मेडिकल टेस्ट करवाया गया। इसके बाद ही उसने रेप की बात परिजनों को बताई। इस नाबालिग छात्रा से रेप के मामले में अमित और बलविंदर नाम के दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

रेप के मामलों से शर्मसार हरियाणा पर इन ताजा मामले ने एक और दाग लगा दिया है। गौरतलब है कि गैंगरेप की ताबड़तोड़ वारदातों के चलते हरियाणा की देशभर में तीखी आलोचना हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें