रविवार, 28 अक्तूबर 2012

झूठी शान के लिए इंजीनियरिंग स्‍टूडेंट का मर्डर


झूठी शान के लिए इंजीनियरिंग स्‍टूडेंट का मर्डर
पानीपत/थर्मल। इंजीनियरिंग की एक छात्रा की हत्या कर उसके शव को संदिग्ध हालात में असंध रोड के शिवपुरी श्मशान घाट में जला दिया गया। उसके सहपाठी अजय ने आरोप लगाया कि यह 'ऑनर किलिंग' है। अजय के मुताबिक इंदु ने उससे प्रेम विवाह किया था। दोनों की जाति एक नहीं थी, इसलिए इंदु के परिजन खफा थे। उन्हीं लोगों ने उसकी पत्नी की हत्या कर शव को पेट्रोल डालकर जलाया है।घटना शनिवार सुबह 6:30 बजे की है। असंध नाका चौकी के पास स्थित श्मशान घाट के महंत बादल नाथ ने बताया कि सुबह एक एबुलेंस आई। इसके बाद करीब 70 लोग अंदर घुस आए। उन्होंने बिना रसीद कटवाए ही एक युवती की लाश रखकर उस पर लकड़ी चढ़ा दी। महंत के मुताबिक उन्होंने विरोध किया तो लोगों ने उन्हें बुरी तरह पीट दिया। इस दौरान काबड़ी रोड स्थित भारत नगर का इंजीनियरिंग छात्र अजय साथियों के साथ वहां आ पहुंचा। उसने चिता पर पानी डाल कर बुझाने का प्रयास किया तो शव के साथ आए लोगों ने उसे व उसके साथियों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। तभी पुलिस बल के साथ मॉडल टाउन थाना प्रभारी जितेंद्र राणा आ गए। उन्होंने मामला शांत कराया। पुलिस ने इंदु के परिवार वालों पर हत्या और सुबूत नष्ट करने का मुकदमा दर्ज किया है।'मुझे नहीं पता था, इंदु के साथ ऐसा होगा'
मैंने एक साल पहले जाटल रोड स्थित ओम कॉलोनी की इंदु से प्रेम विवाह किया था। हम दोनों एक ही इंजीनियरिंग कॉलेज के बीबीए फाइनल में पढ़ते थे। हमारी जाति अलग थी, इसलिए हमने 10 अक्टूबर को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी शादी रजिस्टर्ड कराई और साथ रहने लगे। इसके बाद इंदु के माता पिता मेरे घर आए और यह कहकर इंदु को ले गए कि हम दोनों की 24 नवंबर को रीति रिवाज से शादी करवा देंगे। उनकी बात पर भरोसा करके मैंने इंदु को भेज दिया। मेरे पास शनिवार सुबह करीब छह बजे एक दोस्त की कॉल आई कि इंदु के परिजनों ने उसकी हत्या कर दी। वे संस्कार की तैयारी कर रहे हैं। यह सुनकर मेरे पिता आठ मरला चौकी पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उनको ही बंद कर दिया। मैं जब साथियों के साथ श्मशान पर पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश की तो इंदु के परिजनों ने मुझे व मेरे साथियों को पीटा। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस ने कोई मदद नहीं की। जब बात मीडिया में पहुंच गई तब पुलिस ने केस दर्ज किया। -अजय कुमार, इंदु के पति होने का दावा करने वाला इंजीनियरिंग छात्र

॥अजय की शिकायत पर इंदु के पिता रामकुमार, मां निर्मला, रामनिवास, हरीश, आनंद व अन्य दो लोगों पर (302), शव को खुर्द-बुर्द करने (201) व षडय़ंत्र रचने (120बी) के तहत केस दर्ज किया गया है। जाचं हो रही है कि लड़की बीमार थी तो इलाज कहां से चल रहा था। शव का संस्कार गुपचुप तरीके से क्यों हो रहा था। शादी का कागजात भी जांचा जाएगा। लड़की के घर से एक सुसाइड नोट मिला है। -नरेंद्र कुमार, प्रवक्ता जिला पुलिस

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें