बुधवार, 31 अक्तूबर 2012

कांग्रेस-बीजेपी मुकेश अंबानी की जेब में : केजरीवाल


Kejriwal
नई दिल्ली।। रॉबर्ट वाड्रा, नितिन गडकरी के बाद 'केजरीवाल बम' बुधवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी पर फूटा। सोशल ऐक्टिविस्ट से नेता बने अरविंद केजरीवाल ने नीरा राडिया और अटल बिहारी वाजपेयी के दामाद रंजन भट्टाचार्य की बातचीत का टेप सुनाते हुए दावा किया कैसे कांग्रेस और बीजेपी दोनों रिलायंस की जेब में हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि सरकार ने रिलायंस को 45 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया। उधर, प्रेस कॉन्फ्रेंस के आखिर में हंगामा भी हो गया। केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद सवाल पूछने को लेकर वहां मारपीट हो गई। इस दौरान केजरीवाल की तरफ जूते भी उछाले गए। केजरीवाल ने इस पर कहा कि उनकी आवाज नहीं दबेगी।क्या कांग्रेस रिलायंस की दुकान है?: केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में सबूत के तौर पर नीरा राडिया और अटल बिहारी वाजपेयी के दामाद रंजन भट्टाचार्य की बातचीत का ऑडियो टेप सुनाया। टेप में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दामाद रंजन भट्टाचार्य नीरा राडिया से कह रहे हैं कि मुकेश अंबानी ने उनसे कहा कि 'कांग्रेस तो अब अपनी दुकान है।' केजरीवाल ने टेप सुनाने के बाद दावा किया कि यूपीए और एनडीए दोनों सरकारों ने रिलायंस को फायदा पहुंचाया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और बीजेपी रिलायंस की मुट्ठी में हैं। केजरीवाल ने कहा कि इस देश को मनमोहन सिंह नहीं मुकेश अंबानी चला रहे हैं।
रिलायंस ने करवाई दो पेट्रोलियम मंत्रियों की छुट्टीः केजरीवाल ने दावा किया कि रिलायंस की वजह से दो पेट्रोलियम मंत्रियों की कुर्सी गई। उनके मुताबिक जयपाल रेड्डी की कुर्सी रिलायंस की वजह से गई। रेड्डी पर रिलायंस से सवा 14 डॉलर में गैस खरीदने का भारी दवाब था। जब वह नहीं माने, तो उनकी छुट्टी कर दी गई। उन्होंने कहा कि मणिशंकर अय्यर को भी रिलायंस के खिलाफ अड़ने का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि रिलायंस की दादागिरी से गैस आधारित कई प्लांट बंद हुए।

मुरली देवड़ा रिलायंस के आदमी: केजरीवाल के मुताबिक मुरली देवड़ा रिलायंस के आदमी हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि मुरली देवड़ा ने रिलायंस को 1 लाख करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।

रिलायंस गैस की जमाखोरी कर रही है
केजरीवाल के मुताबिक रिलायंस ब्लैकमेलिंग के लिए गैस का कम उत्पादन करती है। रिलायंस को 8 करोड़ यूनिट गैस का उत्पादन करना था। रिलायंस ने 3 करोड़ यूनिट का ही उत्पादन किया। रिलायंस गैस की जमाखोरी कर रही है। रिलायंस के 31 में से 13 कुएं ही काम कर रहे हैं।
केजरीवाल के और आरोप
प्रणब मुखर्जी ने NTPC को रिलायंस की गैस सवा 14 डॉलर में खरीदने के लिए मजबूर किया।

रिलायंस सवा 14 डॉलर में गैस खरीदने के लिए सरकार को ब्लैकमेल कर रही है। ऐसा हुआ तो बिजली के रेट बढ़ जाएंगे।

रिलायंस की मनमानी से देश को 45 हजार करोड़ का नुकसान हुआ

यूपीए ही नहीं एनडीए सरकार ने भी रिलायंस को फायदा पहुंचाया

केजरीवाल की मांग
केजी बेसिन में रिलायंस का ठेका रद्द किया जाए
रिलायंस की सीएजी से जांच करवाई जाए

गौरतलब है कि केजरीवाल इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी को लेकर खुलासे कर चुके हैं। केजरीवाल ने सावधानी बरतते हुए अपने इस खुलासे पर आखिरी समय तक सस्पेंस बनाए रखा। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले अभी तक महाराष्ट्र सिंचाई घोटाला, रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ डील, केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें