रविवार, 28 अक्तूबर 2012

करोड़ों की लागत से बनेगी ब्रह्म समाज की धर्मशाला


करोड़ों की लागत से बनेगी ब्रह्म समाज की धर्मशाला



राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी व फलोदी विधायक ओम जोशी ने किया लोकार्पण



 रामदेवरा  व्यक्तिगत स्वार्थों के ऊपर उठकर सार्वजनिक रूप से समाज के लिए कार्य करना अनुकरणीय एवं सराहनीय है। दिनों दिन बढ़ते एकात्मवादिता के युग में वृहद स्तर पर समाज के लिए पुण्य कार्य करना एक मिसाल है। यह उद्गार राजस्व मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री हेमाराम चौधरी ने शनिवार को रामदेवरा पोकरण मार्ग पर ब्रह्मक्षत्रिय समाज की धर्मशाला के शिलान्यास समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।

उन्होंने बताया कि राजस्थान के कुंभ के नाम से ख्याति प्राप्त बाबा रामदेव मेला अब अपनी अंतरराष्ट्रीय पहचान बना चुका है। ऐसे में देश विदेश से यहां दर्शनार्थ श्रद्धालु का आना होता है। ब्रह्म क्षत्रीय समाज द्वारा करोड़ों की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त धर्मशाला के निर्माण से उन्हें उच्च स्तरीय सुविधाएं सहज उपलब्ध हो पाएगी। मंत्री ने अन्य समाज से भी अधिक संख्या में आवेदन कर समाज के लिए भूमि आवंटन करवाने की अपील की। उन्होंने रामदेवसर तालाब को नहरी पानी से जोडऩे की मांग को जायज बताते हुए निजी स्तर पर मुख्यमंत्री से बात करके ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर फलोदी विधायक ओम जोशी ने बताया कि सरकारी की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने रामदेवरा आने वाले पैदलयात्रियों के लिए बाप शेखासर सीहड़ा रोड व देचू ढढू पंच पीपली रोड बनाने को राज्य सरकार की आमजन के प्रति संवेदनशीलता का परिचायक बताया। इससे पूर्व रामदेव अन्नक्षेत्र के महंत प्रेमनाथ, सरपंच भोमाराम, गादीपति राव भोमसिंह तंवर व धीनावास सरपंच परमेश्वर खत्री ने रामदेवरा विकास से संबंधित विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी त्रिलोक चंद्र वैष्णव, विकास अधिकारी छोगा राम विश्नोई, नायब तहसीलदार नारायणगिरी, थानाधिकारी हुकम सिंह शेखावत, ब्रह्म क्षत्रीय समाज अध्यक्ष ओमप्रकाश मांजू, पूनम प्रकाश, पुखराज खत्री, जुगलकिशोर व्यास, पीतांबर खत्री, कमल छंगाणी, अशोक बोहरा, बायतू सरपंच भीखों देवी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग व ब्रह्म क्षत्रीय समाज के लोग उपस्थित थे।



सहयोग के लिए करोड़ों रुपए आए

रामदेवरा में धर्मशाला निर्माण में सहयोग के लिए सहयोग स्वरूप ब्रह्म क्षत्रीय समाज के लोगों ने करोड़ों रुपए दान किए। मुंबई, मद्रास, कोलकाता, हैदराबाद, बैंगलोर, हरियाणा, डीसा, दिल्ली, पंजाब अलग अलग जगहों से हजारों की संख्या में एकत्रित लोगों ने मौके पर ही लाखों का चंदा देकर लगभग दो करोड़ की राशि की घोषणा की। इस अवसर पर जयकिशन खत्री, कुंदन खत्री, पारस खत्री, सुरेश खत्री, रूकमणि देवी, सुखदेव खत्री, रामेश्वर खत्री, जितेन्द्र कुमार, पितांबरदास, कानमल भूत, राधाकिशन खत्री, गोमट सरपंच इस्माइल खां मेहर, शिक्षक नेता वेणीदान माडवा सहित कई लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें